राजद सुप्रीमो के चेंबर के बाहर लगा तेजस्वी के नाम का बोर्ड... लालू की कुर्सी लेने को तैयार छोटे लाल !

राजद सुप्रीमो के चेंबर के बाहर लगा तेजस्वी के नाम का बोर्ड... लालू की कुर्सी लेने को तैयार छोटे लाल !

पटना..बिहार में सियासी उठापटक के बीच राजनीति की बागडोर अब युवा हाथों में जाने को तैयार है। इसकी शुरुआत राजद कार्यालय में इन दिनों देखने को मिल रही है, जहां राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद के चेंबर के बाहर अब बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के नाम का बोर्ड लग गया है। तेजस्वी के नाम का बोर्ड लगने के बाद अब यह साफ होने लगा है कि बहुत जल्द राजद की कामन अब लालू के छोटे लाल तेजस्वी यादव के हाथों को मिलने वाला है।द 

बिहार विधानसभा चुनाव में जिस प्रकार बिना लालू के ही तेजस्वी यादव ने अपना सिक्का राजनीति में जमाया है। उसके बाद उनकी गिनती दिग्गजों में शामिल होने लगी है। विधानसभा में जीत से महज कुछ ही कदम की दूरी पर खड़े रहे गए तेजस्वी यादव के लिए राजनीति के पंडित भी मानने लगे हैं कि आने वाले समय उनका ही है। हालाकि विधानसभा में मजबूती के साथ सत्तापक्ष को घेरना और राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी के साथ राय रखना उनकी क्षमता को भी दर्शाता है। 

हालाकि एक दृष्टिकोण से देखा जाए तो बिहार विधानसभा 2020 का चुनाव तेजस्वी यादव की ओर से पेश किए गए ऐजेंडे के बीच ही घूमता रहा। तेजस्वी यादव ने सत्तासीन नेताओं को मजबूर कर दिया यह मानने के लिए कि बिहार में सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार ही है और ऐसा पहली बार हुआ होगा जब विपक्ष के सेट किए गए एजेंडे पर पूरा चुनाव लड़ा गया हो। 

हालाकि जिस प्रकार से वो पार्टी की बैठक लेकर नेताओं को निर्णय सुनाते हैं, इससे साफ तो है कि राजद सुप्रीमो के तौर पर तेजस्वी खुद ही सक्रिये हैं। वैसे भी लालू ने उन्हें चुनाव के बाद से फ्री हैंड पार्टी के निर्णय लेने के लिए कर दिया है। अब ऐसे में देखना यह होगा कि राजद सुप्रीमो के चेंबर के बाहर नेता प्रतिपक्ष का नाम बोर्ड लगना किन-किन मायनों में महत्वपूर्ण साबित होगा।



Find Us on Facebook

Trending News