28 साल की सेवा से ‘साहब’ हुए अभिभूत, सेवानिवृत आदेशपाल को कार्यपालक पदाधिकारी ने कार में बैठाकर घर छोड़ा

28 साल की सेवा से ‘साहब’ हुए अभिभूत, सेवानिवृत आदेशपाल को कार्यपालक पदाधिकारी ने कार में बैठाकर घर छोड़ा

पटना. सरकारी सेवकों के सेवानिवृत होने पर आम तौर पर उन्हें विदाई देने की रस्मअदायगी अक्सर देखी जाती है. लेकिन पटना जिले के मोकामा नगर परिषद में एक आदेशपाल के सेवानिवृत होने पर उसे कार्यालय के सहकर्मियों और विशेषकर कार्यपालक पदाधिकारी ने कुछ ऐसा सम्मान दिया कि हर और वाहवाही हो रही है. 

नगर परिषद मोकामा के आदेशपाल राजेंद्र प्रसाद के सेवानिवृत होने के उपरांत सोमवार को उन्हें विदाई दी गयी. कार्यक्रम में उपस्थित कार्यपालक पदाधिकारी एवं कार्यालय कर्मियों द्वारा ससम्मान भेंट देते हुए राजेंद्र प्रसाद की भावभीनी विदाई की गयी. इस दौरान उनके 28 सालों के सेवाकाल में उनकी कर्तव्यनिष्ठा की सबने जोरदार तारीफ की. 

इसी बीच उनके 28 सालों की सेवा के सम्मान में कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कुछ ऐसा कर दिया कि हर कोई उनका अभिभूत हो गया. विशेषकर राजेंद्र प्रसाद के लिए यह एक यादगार विदाई बन गई. दरअसल, कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने राजेंद्र प्रसाद के सेवा काल की जमकर सराहना की. उनके 28 सालों की कर्तव्य परायणता को अन्य कर्मियों के लिए अनुसरणीय बताया. साथ ही पेंशन सहित अन्य सेवानिवृति लाभ को जल्द से जल्द कराने का कर्मियों को निर्देश दिया.  इसी दौरान अचानक से मुकेश कुमार ने राजेंद्र प्रसाद के सम्मान में कहा कि पिछले 28 सालों से आदेशपाल के रूप में कार्यालय में काम करते हुए राजेंद्र प्रसाद ने जो समर्पित कार्य किया है उसके लिए उनकी विदाई भी यादगार होनी चाहिए.


मुकेश कुमार ने राजेंद्र प्रसाद को अपनी सरकारी कार से उनके घर तक छोड़ने की बात कही. बाद में उन्होंने राजेन्द्र प्रसाद को सम्मान पूर्वक अपनी कार के उस सीट पर बैठाया जिस पर बैठककर वे रोजाना आते जाते हैं. विदाई उपरांत राजेंद्र प्रसाद को कार्यपालक पदाधिकारी के वाहन से ससम्मान उनके घर तक पहुंचाया गया. राजेन्द्र प्रसाद भी कार्यपालक पदाधिकारी से मिले इस सम्मान से अभिभूत हो गए. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिये अत्यंत भावुक समय है. आज तक आदेशपाल के रूप में मेरे द्वारा कार्यपालक पदाधिकारी को कार में उतारा-छोड़ा जाता था. वहीं आज खुद कार्यपालक पदाधिकारी मुझे कार में छोड़ने आए और घर तक मैं उनकी गाड़ी से जा रहा है. मेरे प्रति कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार का यह सम्मान बेहद सुखद अनभूति है. इस मौके पर मुन्ना सिंह, महेश सिंह, सुरेन्द्र कुमार, राहुल रंजन, कार्यालय कर्मी, गणमान्य एवं प्रबुद्ध नागरिक आदि उपस्थित रहे.


Find Us on Facebook

Trending News