बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटनासिटी में मारवाड़ी सेवा समिति ने शुरू किया ऑक्सीजन बैंक, जानिए कितने में मिलेगा सिलिंडर

पटनासिटी में मारवाड़ी सेवा समिति ने शुरू किया ऑक्सीजन बैंक, जानिए कितने में मिलेगा सिलिंडर

PATNACITY : कोरोना काल मे आये दिन बिना ऑक्सीजन के बिना मरीजों की मौत की खबरें आती रही है. अभी बीते दो दिन पहले ही ऑक्सीजन के बिना मरीज की मौत की खबर देखने को मिली. इसी को ध्यान में रखते हुए पटनासिटी मारवाड़ी सेवा समिति ने ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की है. 

समिति के अध्यक्ष संजीव देवड़ा ने बताया कि पटना सिटी में पहली बार समिति की ओर से 21 ऑक्सीजन सिलेंडर आज से समाज को समर्पित किया जा रहा है. सिलेंडर को लेने के लिए किसी भी व्यक्ति को अपना आधार कार्ड, डॉक्टर का पुर्जा और साथ में 5000 रुपया जमा करना होगा. साथ ही ₹200 ऑक्सीजन का और ₹100 पाइप का देना होगा. 

यह सिलेंडर 72 घंटे के लिए दिया जाएगा. उसके पश्चात सिलिंडर वापस करने पर ₹5000 वापस कर दिया जाएगा. अगर कोई व्यक्ति गरीब है और वह अपने जनप्रतिनिधि वार्ड पार्षद से लिखवा कर लाएगा तो उसे समिति द्वारा नि:शुल्क व्यवस्था प्रदान की जाएगी. 

यह सेवा 24 घंटा आम जनता के लिए चालू किया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो समिति द्वारा 20 सिलेंडर और लाए जाएंगे. इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक राहुल अग्रवाल, सहसंयोजक सुभाष पोद्दार, राजेश देवड़ा, कन्हैया देवड़ा, अमर शर्मा उपस्थित थे. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Suggested News