नवादा और हाजीपुर में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन

नवादा और हाजीपुर में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार, पीएम नरेंद्र मोदी ने किया उद्घाटन

NAWADA : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की काफी कमी महसूस की गयी थी। इसकी कमी से कई लोगों की जान चली गयी थी। इस कमी को दूर करने के लिए कई जगहों पर ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। इसी कड़ी में केंद्र सरकार की ओर से मरीजों की सुविधा के लिए लाखों की लागत से सदर अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट का निर्माण कराया गया हैं। 

जिसका पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वर्चुअल उद्घाटन किया। इस दौरान नवादा सीएस निर्मला कुमारी समेत कई चिकित्सक कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने पीएम के संबोधन को सुना। 

इसके बाद सीएस समेत अन्य अधिकारी ऑक्सीजन प्लांट पहुंचे और पूजा अर्चना कर विधिवत आरंभ किया गया। सीएस ने बताया कि अब नवादा जिला के लोगों को ऑक्सीजन के अभाव में बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने पर समय से उपलब्ध कराया जाएगा। वहीँ लोगों में ऑक्सीजन प्लांट बन जाने से ख़ुशी देखी जा रही है। 

वहीं नवादा के अलावा हाजीपुर में भी ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया गया। हाजीपुर के सदर अस्पताल में पीएम केयर्स फंड से बने ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे समेत जिले के डीएम एसपी और कई गणमान्य लोग उपस्थित हुए। इस अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि कोरोना काल में जिस तरह से ऑक्सीजन को लेकर परेशानी बढ़ी थी। उस पर काबू पाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया। उन्होंने बताया कि 4 महीने पहले फैसला लिया गया था कि देशभर में अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाए। उसी दिशा में हाजीपुर में भी ऑक्सीजन गैस प्लांट का उद्घाटन किया गया है। इससे आने वाले समय में अब कभी भी ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होगी। वहीं केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी केंद्र सरकार की इस पहल की खुलकर प्रशंसा की और कहा कि ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन होने से लोगों को राहत मिलेगी और यह सरकार की एक बेहतर पहल है।

नवादा से अमन सिन्हा और हाजीपुर से राजकुमार सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News