वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास बनाने से चुकीं सिंधु, मारिन बनी चैंपियन

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: इतिहास बनाने से चुकीं सिंधु, मारिन बनी चैंपियन

महिला वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सिंधु एक बार फिर इतिहास नहीं रच पाईं. भारत की स्टार बैडमिंटन प्लेयर पी वी सिंधु को मारिन ने 21-19 21-10 से मात देकर वर्ल्ड चैंपियन बन गई. ये तीसरी बार है जब मारिन ने अपने नाम खिताब किया हो. कैरोलिना मारिन स्पेन की तरफ से खेलतीं हैं. 

इस हार के कारण सिंधु को एक बार फिर रजत पदक से संतोष करना पड़ा. उनका यह दूसरा रजत है. वह दो बार कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं. वही दूसरी तरफ मारिन ने 3 बार गोल्ड मैडल अपने नाम किया है.

पहले गेम में मारिन ने अच्छी शुरुआत की, सिंधु ने भी टक्कर देते हुए गेम को 3-3 से बराबर कर दिया. इसके बाद पीवी सिंधु ने स्पेनिश खिलाड़ी के खिलाफ अंक लेने शुरू के दिए और उसे 15-11 से पीछे कर दिया.

खेल में ज़बरदस्त तेज़ी लाते हुए मारिन ने गेम में वापसी की और सिंधु की गलतियों का फायदा उठाते हुए स्कोर 18-18 से बराबर कर लिया. यहां सिंधु ने एक अंक हासिल किया और मारिन के खिलाफ स्कोर 19-20 किया लेकिन दो बार विश्व बैडमिटन चैम्पियनशिप का स्वर्ण पदक जीत चुकी मारिन ने एक अंक हासिल किया और पहले गेम में सिधु को 21-19 से हरा दिया.

दूसरे गेम में सिंधु को वापसी का मौका न देते हुए और मैच पर अपना दबदबा बनाते हुए मारिन ने अंक बटोरने शुरू किए और सिंधु को 11-2 से पीछे किया. मारिन ने सिंधु की हर गलती का फायदा उठाया और उनके खिलाफ अंक बटोरते हुए उन्हें दूसरे गेम में 21-19 से मात देकर खिताबी जीत हासिल की.

Find Us on Facebook

Trending News