दरभंगा : पेट्रोल पम्प लूटकांड का 24 घंटे में पुलिस ने किया उद्भेदन, पांच को किया गिरफ्तार

दरभंगा : पेट्रोल पम्प लूटकांड का 24 घंटे में पुलिस ने किया उद्भेदन, पांच को किया गिरफ्तार

DARBHANGA : जाले थाना क्षेत्र में शुक्रवार को ब्रह्मपुर स्थित पेट्रोल पम्प लूट की घटना को दरभंगा पुलिस ने चौबीस घंटों के अंदर उद्भेदन कर लिया है. इस मामले में पुलिस ने घटना में संलिप्त पांच अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने 4 देसी पिस्टल, 11 जिन्दा कारतूस, तीन मोटरसाइकिल सहित 10 मोबाइल सेट को बरामद किया है. वही इस घटना में शामिल अन्य दो अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. 

शुक्रवार की घटना

बताते चलें कि बीते शुक्रवार की संध्या जाले थाना अंतर्गत ब्रह्मपुर में एक पेट्रोल पंप पर दो बाइक पर सवार चार अपराध कर्मी के द्वारा लूट की कोशिश की गई. इस दौरान अपराधियों ने फायरिंग भी किया. पेट्रोल पंप के मालिक और स्टाफ ने साहस और बहादुरी का परिचय देते हुए एक अपराधकर्मी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. जिसने कांड का उद्भेदन कर अपराध में शामिल चार अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. 

पेट्रोल पंप मालिक के नजदीकी ने निभाया लाइनर की भूमिका

वही वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि पूछताछ में यह बात सामने आई कि पेट्रोल पंप मालिक के नजदीकी सुधाकर भारद्वाज के द्वारा ही इस घटना के लिए अपराध कर्मियों को लाइनअप किया गया था. सुधाकर अनवर एवं उसके साथियों के साथ लगातार संपर्क में था. उन्होंने कहा कि  सुधाकर के द्वारा ही अनवर को बताया गया था कि पेट्रोल पंप मालिक की छड एवं गिट्टी की दुकान है, जिसका सेल का पैसा प्रत्येक दिन शाम को पेट्रोल पंप पर लाया जाता है. अगर शाम के बाद पेट्रोल पंप पर लूट की जाए तो 5 लाख के करीब रुपया मिल सकता है. 

पुलिसकमियों को किया जाएगा सम्मानित

वही वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस कांड का अनुसंधान एक सप्ताह में पूर्ण कराते हुए कांड को स्पीडी ट्रायल चलाने हेतु न्यायालय में प्रतिवेदन समर्पित किया जाएगा. साथ ही स्पीडी ट्रायल करा कर अपराध कर्मियों को सजा दिलाई जाएगी. इस कांड के उद्भेदन एवं बरामदगी में शामिल नगर पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर, जाले, कमतौल, सिंघवारा, सिमरी थाना अध्यक्ष एवं तकनीकी शाखा के लोगों को उत्कृष्ट कार्य हेतु बिहार पुलिस वार्षिक पारितोषिक पुरस्कार से सम्मानित करने हेतु अनुशंसा पुलिस मुख्यालय बिहार पटना को भेजा जा रहा है. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News