बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पहाड़पुर BDO की दबंगई,1.5 लाख रु घूस के लिए पंचायत सरकार भवन की राशि नही कर रहे ट्रांसफर! फोन करने पर थाने में करा देते हैं सनहा

पहाड़पुर BDO की दबंगई,1.5 लाख रु घूस के लिए पंचायत सरकार भवन की राशि नही कर रहे ट्रांसफर! फोन करने पर थाने में करा देते हैं सनहा

Motihari : बिहार में अफसरशाही इस कदर हावी है कि जन प्रतिनिधियों की बात छोड़िए अफसर अपने बॉस का आदेश भी नही मानते।या यूं कहें कि अपने बॉस के आदेश को रद्दी की टोकरी में डाल देते हैं।मामला पूर्वी चंपारण के पहाड़पुर BDO से जुड़ा है। जिले के DM ने पंचायत सरकार भवन के नाम पर 1 करोड़ 37 लाख रु भेजा।लेकिन BDO साहब उस राशि को दबाए बैठे हैं।आरोप है कि BDO इसके एवज में डेढ़ लाख रु का  नजराना मांग रहे हैं। जब स्थानीय जन प्रतिनिधि BDO से इस संबंध में पूछताछ करते हैं तो उल्टे BDO के द्वारा बिना नाम का थाने में सनहा दर्ज करा दिया जाता है।


BDO पर डेढ़ लाख घूस मांगने का आरोप

मामला पूर्वी चंपारण के बलुआ पंचायत का है।  जहाँ पंचायत सरकार भवन बनना है उस पंचायत के मुखिया ने पहाड़पुर BDO की पोल खोल दी है और BDO की शिकायत प्रधान सचिव से की है। मुखिया का कहना है कि DM के यहां से पंचायत सरकार भवन निर्माण की राशि 4 जून 2020 को ही भेज दी गयी। पहाड़पुर CO ने 20 जून 2020 को जांच रिपोर्ट भी भेज दिया। CO की जांच रिपोर्ट के बाद पंचायती राज पदाधिकारी ने 27 जून को BDO को पत्र भेज पंचायत सरकार भवन निर्माण में आगे की कार्रवाई शुरू करने को कहा। बाबजूद इसके BDO घूस के लिए DM द्वारा भेजी गई राशि को लटकाए हुए हैं।पहाड़पुर BDO राशि ट्रांसफर के लिए घूस में तत्काल 1.5लाख की राशि मांग रहे हैं।नही देने पर जान बूझ कर जांच के नाम पर राशि को पंचायत के खाते में नहीं भेज रहे।BDO पैसे के लिए जान बूझकर अपने लोगों से जांच का आवेदन डलवा दे रहे ताकि जांच के नाम पर मामले को उलझाये रखा जाए।

BDO ने उल्टे थाने में दर्ज करा दिया सनहा

इधर स्थानीय जिला पार्षद के दफ्तर से जब BDO को इस संबंध में फोन किया गया तो उल्टे BDO ने जिस मोबाइल नंबर से फोन गया था उस पर पहाड़पुर थाने में सनहा दर्ज करा दिया है। स्थानीय पुलिस BDO के आवेदन पर सनहा दर्ज कर जांच में जुट गई है। पहाड़पुर BDO और कांग्रेस नेता गप्पू राय के प्रतिनिधि के बीच जो बातचीत का ऑडियो है उसमें पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए जो राशि आयी है उसे भेजने को लेकर बातचीत है।BDO से कहा जा रहा है कि जब CO ने अपनी जांच रिपोर्ट भेज दी और DPRO ने वह रिपोर्ट आपको भेज दिया तो फिर राशि जारी क्यों नहींकी जा रही है?

पहाड़पुर BDO की सफाई

ऑडियो में पहाड़पुर BDO कह रहे कि अभी एक और जांच करना है।जबतक वो जांच पूरी नही हो जाती तबतक राशि ट्रांसफर नहीं कर सकते। CO ने भले ही जांच कर ली है लेकिन एक और जांच बाकी है उसके बाद ही राशि ट्रांसफर की जाएगी।हद तो तब हो गयी जब  BDO उस ऑडियो में कह रहे कि CO ने खुद जांच नहीं कि है बल्कि वे एक अपने कर्मचारी से जांच करवा लिए हैं।


Suggested News