बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेंगलुरु में बिहार के मजदूर की दर्दनाक मौत, पाइपलाइन में घुसे बिहार-यूपी के श्रमिक की गई जान

बेंगलुरु में बिहार के मजदूर की दर्दनाक मौत, पाइपलाइन में घुसे बिहार-यूपी के श्रमिक की गई जान

पटना. देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले हादसों में बिहार के लोगों की मौत होना बेहद आम बात हो गई. अब ताजा मामला बेंगलुरु से सामने आया है जहां एक पाइपलाइन की सफाई के दौरान बिहार मूल के मजदूर की मौत हो गई. बेंगलुरु में मंगलवार को हुई भारी बारिश के दौरान शहर के कई इलाकों में भीषण जलजमाव हो गया. उल्लाल उप्पनानगर उपकर लेआउट बस स्टैंड के पास भी एक पाइपलाइन की सफाई के दौरान तीन मजदूर उसके अंदर प्रवेश किए. इसमें दो लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में एक बिहार और एक उत्तर प्रदेश मूल का श्रमिक है. 

बेंगलुरु पश्चिम की डीसीपी के अनुसार तीन लोग सफाई कार्य के लिए पाइपलाइन में उतरे थे लेकिन दो की मौत हो गई. एक व्यक्ति बच गया है. हादसा किन कारणों से हुआ इसकी पड़ताल जारी है. मृतकों की पहचान बिहार के देवभारत और उत्तर प्रदेश के अंकित कुमार के रूप में हुई है.

हाल के दिनों में कई ऐसे हादसे हुए जिसमें बिहार मूल के लोगों की अन्य शहरों में मौत हुई. हैदराबाद, सिकंदराबाद, दिल्ली, बनारस आदि शहरों में पिछले कुछ महीने में कई बार ऐसे हादसे हुए जिसमें बिहार मूल के लोगों की जान गई. अब उसी तरह बेंगलुरु में भी पाइपलाइन सफाई के दौरान बिहार के मजदूर की मौत हुई है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का कहना है कि बेंगलुरु में 17 मई की रात को कुछ स्थानों पर 100 मिमी से अधिक और कई स्थानों पर 50 मिमी से अधिक बारिश के साथ व्यापक बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों के लिए बेंगलुरु और उसके आसपास भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, जबकि कर्नाटक की राजधानी में भारी बारिश हो रही है जिससे शहर में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बेंगलुरु में बुधवार सुबह भी बूंदाबांदी हुई. हालांकि, मंगलवार देर रात शहर में हुई भारी बारिश के प्रभाव से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.


Suggested News