बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महापाप कर रहा पाकिस्तान, PoK में राहत सामग्री के बदले पैसे वसूल रहे पाक अधिकारी

महापाप कर रहा पाकिस्तान, PoK में राहत सामग्री के बदले पैसे वसूल रहे पाक अधिकारी

Desk: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है. भारत और पाकिस्तान भी इस संकट से जूझ रहे हैं. इसके बावजूद भी पाकिस्तान और उसके अधिकारी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. इस संकट की घड़ी में भी पाकिस्तानी अधिकारी पीओके में गरीबों को राहत सामग्री बेच रहे हैं.

दरअसल एक समाचार एजेंसी के अनुसार पाकिस्‍तानी अधिकारियों द्वारा गरीबों को दी जाने वाली राहत सामग्रियां खुदरा दुकानों में बेची जा रही हैं. इन सामानों में राहत सामग्री और आवश्‍यक खाद्य वस्तुएं हैं. हालात ये हैं कि वहां के नागरिकों को सरकारी राशन भी दुकानों से खरीदना पड़ रहा है. 

पीओके के नागरिक ने बताया कि उनकी आंखों के सामने सरकारी राशन निजी दुकानदारों को बेचा जा रहा है और उन्हें कोई भी सरकारी मदद नहीं मिल पा रही है. उन्होंने बताया कि उन्हें अधिकारियों की तरफ से कहा गया है कि जिला कलेक्टर लोगों के मोबाइल नंबरों को नोट करेंगे और ट्रक आने पर उन्हें बताएंगे इसके बावजूद भी हमारे पास कोई जानकारी नहीं आई है. नागरिक ने आगे बताया कि वे लगातार प्रक्रिया को बदनाम कर रहे हैं और हमारे साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं. उधर एक जिला अधिकारी ने घोषणा की है कि हम समय बचाने के लिए खुदरा दुकानों में ट्रकों में भरी राहत सामग्री सीधे भेज रहे हैं.

सामग्री लेने के लिए दुकानों में लोगों की भीड़ लगी हुई है. भीड़ में खड़े एक व्यक्ति ने कहा कि हमारा सरकार से बस इतना अनुरोध है कि वह आटे की आपूर्ति कर दे. लॉकडाउन के कारण माल की आपूर्ति बाधित हुई है. लेकिन आवश्यक वस्तुएं हमारे पास पर्याप्त मात्रा में मौजूद होनी चाहिए. ऐसे समय में जब दुनिया भर में कोरोना का संकट छाया हुआ है. सभी सरकारें राहत सामग्री, चिकित्सा उपकरण की आपूर्ति करने में जुट हुई हैं, फिर भी पाकिस्तान इन कठिन परिस्थितियों के दौरान यह सब कर रहा है.


Suggested News