बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दुष्कर्म के बाद की गई थी मेडिकल छात्रा की हत्या, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

दुष्कर्म के बाद की गई थी मेडिकल छात्रा की हत्या, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

पाकिस्तान में हिंदू समुदाय की मेडिकल छात्रा नम्रता चंदानी की हत्या मामले में नया खुलासा हुआ है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया कि हत्या के पहले नम्रता के साथ दुष्कर्म भी हुआ था। नम्रता का शव 16 सितंबर की सुबह उनके हॉस्टल के कमरे से बरामद किया गया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पहले उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चांदनी 16 सितंबर को अपने पलंग पर मृत मिली थी। 

चांदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला चिकित्सा-विधिक अधिकारी डॉक्टर अमृता ने बुधवार को छात्रा की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की। इसमें पता चला कि छात्रा का हत्या से पहले यौन उत्पीड़न हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा की मौत दम घुटने के कारण हुई। डीएनए परीक्षण में छात्रा के कपड़े पर पुरुष का डीएनए मिलने की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा जबरन यौन संबंध बनाने की बात भी सामने आई थी।

बता दें कि कराची के डाव मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल ने कहा था कि उनकी बहन की गर्दन पर बने निशाना बताते हैं कि यह मामला आत्महत्या का नहीं है। इस मामले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन और परिवार की पारदर्शी जांच की मांग के बाद 18 सितंबर को सिंध उच्च न्यायालय ने इसकी न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। जांच लरकाना जिला एवं सत्र जज की निगरानी में हो रही है। पाकिस्तान की आबादी में करीब दो फीसदी की हिस्सेदारी रखने वाले हिंदुओं की बड़ी संख्या सिंध में है।

Suggested News