बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर :बस-ट्रेन की टक्कर में 29 सिख श्रद्धालुओं की मौत, बिना फाटक वाली रेलवे क्रॉसिंग की वजह से हादसा

बड़ी खबर :बस-ट्रेन की टक्कर में 29 सिख श्रद्धालुओं की मौत, बिना फाटक वाली रेलवे क्रॉसिंग की वजह से हादसा

DESK : अभी-अभी खबर आ रही है पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से जहां एक भयानक ट्रेन हादसा हो गया है.  यहां एक पैसेंजर ट्रेन श्रद्धालुओं से भरी एक वैन में जा भिड़ी. मिल रही खबर के मुताबिक़ घटना में करीब 29 लोगों की मौत हो गई जिनमें से ज्यादातर सिख यात्री थे. कई अन्य यात्री जख्मी हो गए हैं.  मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है.

बताया गया है कि बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर यह हादसा हुआ है. हादसे पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुख व्यक्त किया है. 

कहा हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ घटना पंजाब के शेखूपुरा में फरूकाबाद की है. यहां कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस पैसेंजर ट्रेन शेखूपुरा जा रही वैन में जा भिड़ी. शेखपुरा जिले में ये सिख श्रद्धालु गुरुद्वारा सच्चा सौदा लौट रहे थे. वे धार्मिक अनुष्ठान करने गए थे.हादसे की जानकारी शेखूपुरा के जिला पुलिस ऑफिसर गाजी सलाहुद्दीन ने दी है.

रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि हादसा बिना बैरियर वाली क्रॉसिंग पर हुआ है. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है. शवों को भी अस्पताल पहुंचाया गया है और मौके पर राहत और बचावकार्य पूरा हो चुका है. पीएम इमरान खान ने हादसे में गईं जानों पर दुख जताया है. उन्होंने प्रशासन से घायलों को सबसे अच्छी मेडिकल सहायता देने का निर्देश दिया है.

Suggested News