बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व प्रधानमंत्रियों की राह पर पाक के होनेवाले वजीर-ए-आजम. जिम्मेदारी संभालने से पहले ही अलापने लगे कश्मीर राग

पूर्व प्रधानमंत्रियों की राह पर पाक के होनेवाले वजीर-ए-आजम. जिम्मेदारी संभालने से पहले ही अलापने लगे कश्मीर राग

DESK : पाकिस्तान में पिछले कई दशक से यह परंपरा चल रही है कि जब भी कोई यहां नया प्रधानमंत्री बनता  है, तो अपने पहले संबोधन में पाकिस्तान के लोगों को यह भरोसा देता है वह कश्मीर समस्या का हल निकाल लेगा। पाकिस्तान  के होनेवाले नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ भी इससे अलग साबित नहीं हुए हैं। अभी उन्होंने पाकिस्तान की जिम्मेदारी संभाली भी नहीं है, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने कश्मीर राग अलापना शुरू कर दिया है। 

बीते रविवार को प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकन करने पहुंचे शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह हिन्दुस्तान से साथ चाहते हैं। लेकिन यह शांति तभी हो सकेगी, जब कश्मीर मुद्दे का समाधान हो। इसके बिना शांति संभव नहीं है। पूर्व प्रधानमंत्रियों की तरह शाहबाज शरीफ ने भी यह भरोसा  दिया कि वह कश्मीर मुद्दे पर भारत से बात करेंगे। 

मेरी पहली प्राथमिकता राष्ट्रीय सद्भाव - शाहबाज

इस्लामाबाद में शहबाज शरीफ ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता राष्ट्रीय सद्भाव है। मैं देश में एक नए युग की शुरुआत करूंगा और आपसी सम्मान को बढ़ावा दूंगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में सुधार करके लोगों को राहत देने की कोशिश की जाएगी। पाकिस्तान के आर्थिक हालात इन दिनों काफी खराब हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनाने के बाद विपक्षी नेताओं के परामर्श से नई कैबिनेट का गठन किया जाएगा।


Suggested News