खौफ से नहीं उबर पा रहा पाकिस्तान, बोला- भारत फिर कर सकता है हमला, तारीख भी बताई

खौफ से नहीं उबर पा रहा पाकिस्तान, बोला- भारत फिर कर सकता है हमला, तारीख भी बताई

एयर स्ट्राइक के खौफ से पाकिस्तान अब भी उबर नहीं पाया है। उसने बेहद विश्वसनीय खुफिया जानकारी के आधार पर दावा किया है कि भारत इस महीने एक और हमले की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को यह बात कही। दरअसल पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की थी, कुरैशी ने दावा किया है कि भारत की तरफ से यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच हो सकता है।


पाकिस्तान में खौफ कितना है इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि इंडियन एयर फोर्स की स्ट्राइक के एक महीने बाद भी पड़ोसी देश ने हवाई मार्ग पूरी तरह से नहीं खोले हैं। स्ट्राइक के बाद ही पाकिस्तान ने भारत से आने-जाने वाली उड़ानों के लिए अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था। पाकिस्तान ने दो दिन पहले पश्चिमी देशों की ओर जाने वाली फ्लाइटों के लिए अपने एक हवाई रास्ते को खोला जबकि बाकी बचे 10 हवाई रास्ते अब भी बंद रहेंगे।
 
 बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने विस्फोटक से भरी एक कार सीआरपीएफ की एक बस से टकराकर फिदायीन हमला किया था। जिसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी की रात को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ठिकाने को एयर स्ट्राइक कर उड़ा दिया था। इस फजीहत के बाद से पाकिस्तान की तरफ से आए दिन अजीबो-गरीब बयान आ रहे हैं और सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है लेकिन हर मोर्चे पर उसे भारत से मुंह की खानी पड़ रही है।

Find Us on Facebook

Trending News