बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भीख मांगने की स्थिति में पहुंच चुका पाकिस्तान करता है भिखारियों की सप्लाई, दुनिया में 90 प्रतिशत भिखारी पाकिस्तानी

भीख मांगने की स्थिति में पहुंच चुका पाकिस्तान करता है भिखारियों की सप्लाई, दुनिया में 90 प्रतिशत भिखारी पाकिस्तानी

DESK : देश में गहराई आर्थिक संकट के कारण दुनिया के विकसित देशों के सामने भीख मांगने को मजबूर हो चुके पाकिस्तान दुनिया में सबसे ज्यादा भिखारियों की सप्लाई करता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक दुनिया के 90 फीसदी भिखारी पाकिस्तानी हैं। यह रिपोर्ट बेहद हैरान करनेवाला है।

यह जानकारी बुधवार को प्रवासी पाकिस्तानियों के सचिव जीशान खानजादा ने बुधवार को प्रवासी पाकिस्तानियों के लिए सीनेट की स्थायी समिति की बैठक में दी। बताया गया कि पाकिस्तान के ज्यादातर लोग उमरा वीजा पर सऊदी अरब जाते हैं और भीख मांगने जैसी गतिविधियों में संलिप्त हो जाते हैं।

इसके अलावा सीनेट की स्थायी समिति की रिपोर्ट में बताया गया कि दूसरे देशों में पकड़े गए 90 प्रतिशत भिखारी पाकिस्तान के हैं। वहीं यह भी बताया गया कि मक्का की भव्य मस्जिद के भीतर से पकड़े गए ज्यादातर जेबकतरे पाकिस्तानी नागरिक हैं। 

जेलों में कम पड़ रही जगह

खानाजादा ने बताया कि इराक और सऊदी अरब के राजदूतों ने शिकायत की है कि अवैध माध्यम से देश में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी भिखारियों के कारण उनकी जेल सुविधाएं कम पड़ रही है। यह मामला अब मानव तस्करी की श्रेणी में आता है। उन्होंने बताया कि लोग विदेश में नौकरी ढूंढने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये देने को तैयार हैं।

बता दें कि उमरा तीर्थयात्रा का छोटा स्वरूप है। इसमें मुसलमान काबा को देखने और अल्लाह से दुआ व माफी के लिए सऊदी अरब जाते हैं। इसे साल के 11 महीने कभी भी किया जा सकता है।

Suggested News