ME TOO : पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, एक्ट्रेस को बोला अगर रोल चाहती हो साथ सोना पड़ेगा

ME TOO : पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री का काला सच, एक्ट्रेस को बोला अगर रोल चाहती हो साथ सोना पड़ेगा

DESK...ग्लैमर इंडस्ट्री देखने में मुस्कुराता हुआ चेहरा पर अन्दर से टूटा हुआ चेहरा बॉलीवुड, हॉलीवुड के बाद अब पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री का डार्क साइड जनता के सामने आया है. कई एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए यौन शोषण की कहानी को बयां किया है,काले दिल और इरादें के लोग की यहां भरमार है, जो किसी को भी अपने शिकंजे में फांसने से नहीं चुकते है. आप को बता दें बहुत कम लड़कियों में हिम्मत होती है की वो अपनी बात लोगों के सामने रख सकें क्यों की इसकी कीमत है गुमनामी और इंडस्ट्री सायेद ही आप को काम देगा इसलिए बहुत लड़कियां घुट-घुट कर रह जाती है और जिनको पैसे चाहिए और उनको कोई फर्क नहीं तो लोगों को को भी फर्क नहीं परता.अब पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा बुखारी ने पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री उर्फ लॉलीवुड में होने वाले शोषण और अन्य बातों के बारे में खुलासा किया है. आइए आपको इसके बारे में बताएं. 

सीरियल दिल ना उम्मीद ही सही से पाकिस्तानी टीवी इंडस्ट्री में नाम कमाने वाली एक्ट्रेस सबा बुखारी ने बताया कि वह कास्टिंग काउच का सामना कर चुकी हैं. उन्होंने बीबीसी उर्दू संग अपने हालिया इंटरव्यू में खुलासा किया कि कैसे एक रोल मिलने के बाद उन्हें कॉल करके उन्हें सोना का ऑफर दिया गया था. सबा बुखारी ने कहा, ''मुझे रोल मिलने के बाद कॉल आया और उन्होंने मुझे कहा कि रोल तो आपका हो गया है हम आपको अच्छा किरदार और पेमेंट देंगे लेकिन बदले में हमें भी कुछ चाहिए. मुझे लगा कि इन्हें बदले में पैसे चाहिए तो मैंने कहा कि हां अगर आपको पैसे चाहिए तो आप रख लीजिए मतलब. लेकिन उन्होंने कहा नहीं...फिर उन्होंने मुझसे सोने के बारे में बात की. मेरे तो पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई थी और मैंने तभी फोन काट दिया था. ''इससे पहले एक्ट्रेस सबा बुखारी ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए कास्टिंग काउच के अपने एक्सपीरियंस का खुलासा किया था. 

उन्होंने उन्होंने बताया था कि कैसे इंडस्ट्री के मर्दों और डायरेक्टर्स से उन्हें 'सलाह' मिली थी. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में इस बारे में लिखा था और बताया था कि कैसे उन लोगों की बातों से सबा को पूरी तरह तोड़ दिया था. उस पोस्ट के बारे में बात करते हुए सबा बुखारी ने कहा, ''पहले तो मेरी इंस्टाग्राम पर रीच भी नहीं थी. लेकिन मेरे उस पोस्ट के बाद मुझे काफी सपोर्ट मिला. मुझे तो समझ ही नहीं आ रहा था कि लोग कैसे मुझे सपोर्ट कर रहे हैं, लेकिन मैं खुश हूं. मैं बहुत कम ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हूं लेकिन किसी ने मुझे कहा था कि काम मिलने के लिए एक्टिव रहना जरूरी है ताकि लोगों को पता चले कि आप जिन्दा हो. ऐसे में मेरे पोस्ट को लोगों ने पसंद किया तो मैं चौंक गई थी.

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत के चलते कई एक्ट्रेसेज ने सामने आकर अपने साथ हुए यौन शोषण, कास्टिंग काउच और अन्य शोषण के एक्सपीरियंस के बारे में बात की है. ऐसे में एक्ट्रेस आयेशा ओमर ने Deutsche Welle मीडिया कंपनी से बातचीत में बताया था, ''मेरे साथ वो हुआ था और मैं सालों तक कुछ ना बोलने के बाद सामने आई थी.पैसा ही सुख होता तो हर अमीर इंसान खुश होता 2 रोटी खायें लेकिन इज्ज़त से एक्ट्रेस ने आगे बोला जो चुनाव मैंने किया है उसकी सजा भुगत रहीं हूं और लगता है जिंदगी भर झेलूंगी क्यों की मुझे पता है कोई अच्छा इंसान मुझे चाह कर के भी अब अपनाए गा नहीं . 


Find Us on Facebook

Trending News