नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के बाद मौके से बरामद हुआ पाकिस्तान निर्मित गोली, आतंकियों से तार जुड़े होने की आशंका

नक्सलियों से हुई मुठभेड़ के बाद मौके से बरामद हुआ पाकिस्तान निर्मित गोली, आतंकियों से तार जुड़े होने की आशंका

NAWADA : जिले में सक्रिय ऩक्सलियों के तार पाकिस्तानी आतंकवादी से जुड़ते नजर आ रहे है। जिले के रतनपुर जंगल में नक्सलियों की मुठभेड़ के बाद मौके से जो गोली और खोखे बरामद हुए है उससे पुलिस सकते में है। बताया जा रहा है कि बरामद गोली और खोखे पर अंग्रेजी की जगह उर्दू में कुछ लिखा है। जिससे यह संभावना जताई जा रही है कि बरामद गोली पाकिस्तान निर्मित हो सकता है। 

बताया जा रहा है कि शनिवार को रतनपुर जंगल में उस स्थान पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया था, जहां 24 जनवरी को नक्सलियों के साथ सुरक्षा बल की मुठभेड़ हुई थी। करीब तीन घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में सात खोखे बरामद किए गए हैं। 

बरामद खोखे पर उर्दू में कुछ शब्द अंकित है। जबकि देश निर्मित कारतूस पर अंग्रेजी में उसे बनाने वाली कंपनी और निर्माण वर्ष अंकित होता है। बरामद खोखे पर उर्दू में शब्द अंकित होने से यह संभावना जताई जा रही है कि यह पाकिस्तान निर्मित हो सकता है। वहीं पुलिस भी दबे रुप में इसे स्वीकार कर रही है कि नक्सलियों को सीमा पार से हथियारों की आपूर्ति के संकेत मिले हैं। 

एएसपी अभियान ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से जो कारतूस के खोखे बरामद हुए है वह देश में नहीं बना है। यह पाकिस्तान या किसी अन्य देश में बना हो सकता है। उर्दू में लिखे खोखे बरामद होने के बाद नक्सलियों का कनेक्शन आईएसआई के साथ होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। उनके इस पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है। 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News