बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पाक की नापाक हरकत : पाकिस्तानी नौसेना ने भारतीय नाव पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक मछुआरे की मौत, एक घायल

पाक की नापाक हरकत : पाकिस्तानी नौसेना ने भारतीय नाव पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, एक मछुआरे की मौत, एक घायल

Desk. पाकिस्तानी की नापाक हरकत एक बार फिर सामने आयी है. गुजरात तट पर स्थित एक भारतीय नाव पर पाकिस्तानी नौसेना ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसमें एक भारतीय मछुआरे की दर्दनाक मौत हो गई है और एक मछुआरा घायल हो गया है. इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. वहीं, घायल को द्वारका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब पाकिस्तानी नौसेना ने इस तरह की हरकत की है. इससे पहले भी पाक की तरफ से कई मछुआरे की तरफ से गिरफ्तारी की गई है. पिछले साल अप्रैल में भी पाकिस्तानी नौसेना ने दो नावों पर फायरिंग कर दी थी. उस वक्त नाव पर 8 लोग सवार थे. इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था.

11 मछुआरों को किया गया था गिरफ्तार

इससे पहले पाकिस्तान ने मार्च में 11 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर उनकी दो नौकाएं जब्त कर लिया था. वहीं फरवरी में भी पाकिस्तान ने 17 भारतीय मछुआरों को देश के जलक्षेत्र में कथित रूप से प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया था और उनकी तीन नौकाओं को जब्त कर लिया था.

हालांकि पाकिस्तान ही नहीं,  भारत भी पाक के मछुआरों को गिरफ्तार करते रहते हैं क्योंकि अरब सागर में समुद्री सीमा का कोई स्पष्ट सीमांकन नहीं है. वहीं मछुआरों को विशेष तकनीकी प्रशिक्षण नहीं दी गई है.


Suggested News