पटना: खलिहान में आग लगने से 4 बीघे में लगी धान और 10 हजार नेवारी जलकर खाक

पटना: खलिहान में आग लगने से 4 बीघे में लगी धान और 10 हजार नेवारी जलकर खाक

पटना : पालीगंज में असामाजिक तत्वों का तांडव लगातार जारी है. आए दिन असामाजिक तत्व फसल में आग लगा कर किसानों का नुकसान कर रहे हैं. ताजा मामला पालीगंज के धरहरा गांव का है. जहां अज्ञात लोगों ने किसान सचितानन्द वर्मा और कमता प्रसाद वर्मा के खलिहान में आग लगा दी, जिससे 4 बीघा में लगी धान सहित 10 हजार नेवारी जलकर राख हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार  धरहरा गांव में किसान सचितानन्द वर्मा और कमता प्रसाद वर्मा के खलिहान में धान की फसल और नेवारी रखा हुआ था. जिसमें गुरुवार को 12 बजे के करीब असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी, जिसमे धान सहित सभी नेवारी जलकर राख हो गया. खलिहान में धुआं और आग की लपटों को देखकर आसपास के लोगों ने शोर मचाया.

आवाज सुनते ही गांव के ग्रामीण अपने-अपने हाथ में बाल्टी लेकर दौड़े, लेकिन आसपास गड्ढा नहीं होने से पानी की कमी हो गई. लोग चापाकल के सहारे आग बुझाने में लग गये, लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण आग नहीं बुझ रहा था. काफी कोशिश के बाद आग पर काबू पाया गया पर तब तक चार बीघे की फसल सहित 10 हजार नेवारी जल कर राख हो गई थी. अगलगी के बाद पीड़ित किसान ने पालीगंज के अधिकारियों से सहायता की गुहार लगाई है.

Find Us on Facebook