नवादा : उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफलता, पांच लाख के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

नवादा : उत्पाद विभाग की टीम को मिली सफलता, पांच लाख के गांजे के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

NAWADA : जिले के रजौली चितरकोली पंचायत स्थित समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग ने 45 किलो गांजा के साथ 5 तस्कर को गिरफ्तार किया है. उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि उत्पाद अधीक्षक के दिशा निर्देश पर समेकित जांच चौकी पर चौबीसों घण्टे झारखण्ड की ओर से आने वाले वाहनों की सघन जांच किया जाता है. इसी कड़ी में रांची से बेतिया को जाने वाली बस की जांच चौकी पर रोका गया. जांच के दौरान दो लोगों को उसके निजी बैग में से गांजा बरामद किया गया. 

पूछताछ के बाद साथ रहे तीन और लोगों के बारे में जानकारी मिलने के उपरांत सभी तस्करों के निजी बैग से कुल 45 किलो गांजा समेत गिरफ्तार कर लिया गया. सभी गिरफ्तार तस्करों की पहचान पश्चिमी चंपारण जिले के भितहा थाना के रुपईटांड़ निवासी प्रेम पटेल, प्रिंस कुमार, भोला कुमार कुशवाहा, छोटू यादव एवं सुदर्शन गुप्ता के पुत्र उमेश कुमार गुप्ता के रूप में हुई है. जप्त गांजे का बाजार मूल्य सम्भवतः पांच लाख रुपये आंकी जा रही है. 

गिरफ्तार गांजा तस्करों में भोला कुमार कुशवाहा एवं छोटू यादव ने बताया कि जांच के क्रम में उत्पाद सिपाही रमेश कुमार सिंह के द्वारा उक्त दोनों को छोड़ने के एवज में बीस हजार रुपये फोन पे के माध्यम से बैंक अकाउंट में भेजने को कहा गया. गिरफ्तार तस्करों के परिजनों द्वारा अविलम्ब उत्पाद सिपाही के अकाउंट में फोन पे के माध्यम से मांगी गई रकम भेज दिया गया. इस संबंध में उत्पाद निरीक्षक ने अनभिज्ञता प्रकट किया. वहीं उत्पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद ने बताया कि दोषी रहे उत्पाद सिपाही पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News