मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग को मिली सफलता, पांच लाख के शराब के साथ टूरिस्ट बस बरामद

मुजफ्फरपुर में उत्पाद विभाग को मिली सफलता, पांच लाख के शराब के साथ टूरिस्ट बस बरामद

MUZAFFARPUR : उत्पाद विभाग की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर एक टूरिस्ट बस से करीब 5 लाख रुपये की विदेशी शराब जप्त किया है. विभाग की ओर से यह कार्रवाई मुज़फ़्फ़रपुर जिला के मोतीपुर थाना क्षेत्र में किया गया है. इस कार्रवाई मे जिला उत्पाद के इंस्पेक्टर अभिनव कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एक टूरिस्ट बस को जप्त किया गया है. साथ ही बंगाल के नंबर की टूरिस्ट बस से 68 कार्टून विदेशी शराब जप्त किया गया है. जिसकी कीमत करीब 5 लाख रुपया बताई जा रही है. बताया जा रहा है की अवैध शराब के कारोबारियों ने बस को मोतीपुर थाना क्षेत्र के एक ढाबा पर खड़ा कर दिया था. जिस कारण किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. उत्पाद मामले की जांच में जुटी है. 

उधर लखीसराय में विदेशी शराब की तस्करी करने वाले एक बड़े शराब तस्कर बबलू चौधरी को शहर के पुरानी बाजार वार्ड नंबर 5 से उत्पाद विभाग की टीम ने नाटकीय ढंग से उसके घर से गिरफ्तार किया है। ग्राहक बनकर गई छापेमारी टीम ने तस्कर के घर से झारखंड निर्मित 18 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है। काफी दिनों से शराब के साथ इस तस्कर को पकड़ने के लिए उत्पाद विभाग ने जाल बिछा रखा था। जानकारी के अनुसार तस्कर बबलू चौधरी का प्रखंड कार्यालय लखीसराय के नजदीक आलीशान चार मंजिला मकान है जिसमें वह अपनी मां के साथ रहता था। तस्कर बबलू चौधरी लंबे समय से शहरी क्षेत्र में शराब की तस्करी कर रहा था। उत्पाद विभाग की टीम ने एक ग्राहक तैयार कर तस्कर बबलू चौधरी से दो बोतल विदेशी शराब की डिमांड की। इधर उत्पाद इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार के नेतृत्व में एसआई अमृत कुमार एवं पवित्रा कुमारी के साथ उत्पाद सिपाही सादे ड्रेस में तस्कर बबलू चौधरी के घर के आस पास मौजूद रहे।

मोबाइल पर दो बोतल शराब का ऑर्डर मिलने के बाद तस्कर बबलू चौधरी अपने घर से दो बोतल विदेशी शराब (750 एमएल) लेकर डिलीवरी करने बाहर निकला। इसी दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने उसे शराब के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने बबलू चौधरी के आलीशान मकान में जाकर छापेमारी की। तस्कर ने अपने घर के अंदर शराब रखने के लिए विशेष तहखाना बना रखा था। जिसमें 18 कार्टन विदेशी शराब बरामद हुई। तस्कर बबलू चौधरी ने पूछताछ में बताया कि वह बड़हिया थाना क्षेत्र के शराब तस्कर प्रमोद सिंह से शराब की खरीद करता है। प्रमोद सिंह शहर और गांव के कई छोटे-छोटे तस्करों को शराब की आपूर्ति करता है। गिरफ्तार तस्कर बबलू चौधरी ने रेहुआ गांव के भी कई तस्करों से अपने संबंध रहने और शराब बिक्री की जानकारी दी है। इंस्पेक्टर प्रकाश कुमार ने बताया कि बबलू चौधरी के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। जिन लोगों का नाम इसमें आया है उसकी कुंडली खंगाली जा रही है।

मुजफ्फरपुर से गोविन्द कुमार की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News