बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच साल के बेटे को जुए में हारा कलयुगी पिता

पांच साल के बेटे को जुए में हारा कलयुगी पिता

MUZAFFARPUR: एक कलियुगी बाप ने जुए में सब कुछ हारने के बाद अपने बेटे को ही दांव पर लगा दिया. पर जब वे अपने बेटे को भी हार गया, तो उसकी धड़कने बढ़ गई और वे बच्चे को देने से इंकार करने लगा. पर जीतने वाला पक्ष बच्चे को लेने की जिद पर अड़ गया, जिसके बाद मामला मारपीट तक पहुँच गया और बात पंचायत में पहुंची. ये मामला मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना के तुरकी पश्चिमी पंचायत की है. 

क्या था मामला 

तुरकी पुरानी घरारी गांव में दो जुआरी जुआ खेल रहे थे. खेल के दौरान जब दोनों के पास पैसे ख़त्म हो गए तो भी जुआरियों ने हार नहीं मानी। एक ने जहां अपने आप को गुलाम बनने की शर्त लगा ली तो वहीं दूसरे ने अपने पांच वर्षीय मासूम बेटे को ही दांव पर लगा दिया. बाजी के बाद खेल शुरू हो गया. पहले पक्ष का गेम उल्टा पड़ गया और वे अपना बेटा हार गया. बेटा को जुआ में हारता देख उसने उसे दूसरे पक्ष को बच्चा देने से इंकार कर दिया. 

जुआ में जीतने वाले पक्ष ने जब जबरदस्ती बच्चा लेने की कोशिश की तो दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी और मामला गांव में फ़ैल गया. जिसके बाद मामला पंचायत में पहुंचा। जहां उप सरपंच ने दोनों पक्षों को कान पकड़ कर उठक-बैठक कराया. फिर दोनों जुआरियों ने भरी सभा में सबसे सामने अपनी हरकत के लिए माफ़ी मांगी तब जाकर उन्हें छोड़ा गया. जिसका कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया. हालांकि, मीनापुर पुलिस मामले से अब तक अनजान है.  

घटना के संबंध में उपसरपंच अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि घटना सही है. जुआ में बाप ने बेटे को ही दांव पर लगा दिया था.  मामले को सुलझाने के लिए  गांव में पंचायत बैठी थी. दोनो को उठक-बैठक कराया गया। अगर दोनों किसी तरह की गलती फिर करता है तो उसे कठोर सजा दिया जाएगा। 

Suggested News