पटना में थाने पर रोज बैठकी लगानेवाले पंच की बदमाशों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पटना में थाने पर रोज बैठकी लगानेवाले पंच की बदमाशों ने की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

PATNA : पटना से सटे मसौढ़ी थाना के सुकठिया गांव से पहले बीते बुधवार की रात एक 62 वर्षीय बृद्ध पंच सह सुकठिया निवासी राम अनुज दास की बेरहमी से हत्या कर शव को वही सड़क किनारे फेक दिया गया. मृतक के शरीर व गर्दन पर गहरे जख्म के निशान पाये गये है.आशंका जतायी जा रही है कि वृद्ध की हत्या में शामिल बदमाशों ने बुरी तरह पीटने के बाद गला दबा कर हत्या कर दिया है. उसके गर्दन पर चाकू से कटे का निशान भी पाया गया है. 

मृतक प्रखंड के निशियावां पंचायत स्थित एक वार्ड के पंच के रूप में पिछले वर्ष ही निर्वाचित हुआ था. इधर गुरूवार की सुबह ग्रामीणों की नजर शव पर पडी और इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. पुलिस मौके पर पहुंच शव को बरामद कर थाना ले आयी. कागजी प्रक्रिया पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिये पटना भेज दिया गया. इस संबंध में मृतक के परिजनों ने फिलहाल कोई लिखित शिकायत दर्ज नही करायी है. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि परिजन ने दाह संस्कार कर लौटने के बाद लिखित देने की बात कही है. हालाकि उन्होने कहा कि पुलिस अपनी कारवाई कर रही है. बताया जाता है कि मृतक रामा अनुज दास रोज मसौढी थाना आता था और सुबह से शाम तक थाना में रहने के बाद शाम में ही वह अपने घर सुकठिया जाता था. अधिकतर लोग उसे मसौढ़ी थाना के ही कर्मी समझते थे. 

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने भी बताया कि इस हत्या में शामिल जो भी है. उन्हे हर हाल में पुलिस गिरफ्तार कर लेगी .पुलिस अपना काम शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार मृतक रामा अनुज दास को केवल दो पुत्रियां है और दोनों कि शादी हो चुकी है. बुधवार की सुबह वह घर से मसौढ़ी थाना आ गये थे. थाना के कुछ पुलिसकर्मियों ने बताया कि पूरे दिन थाना में रहने के बाद शाम में जलेबी लेकर घर के लिये निकल गये. इसी दौरान घर जाने के बजाये वह अपनी पुत्री के घर थाना के गुरूपतिचक चले गये. वहां कुछ देर रूकने के बाद अपनी पुत्री के घर खाना खाकर रात में ही अपने घर सुकठिया के लिये चल दिये. 

बताया जाता है कि दुर्गा पूजा के मौके पर उनके गांव के बगल में स्थित बदरोई गांव में नाच का कार्यक्रम था, जिसे वह देखने लगे .ग्रामीणों ने बताया कि आधी रात के बाद वह नाच देख अपने घर के लिये चल दिये. इसी दौरान बदमाशों ने पकड़ उनकी हत्या कर दी. इधर हत्या के कारणों को लेकर पुलिस फिलहाल कुछ बताने में असमर्थता प्रकट रही है. बताया जाता है कि मृतक का एक गैरमजरूआ जमीन को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था. बताया जाता है कि वह मामला न्यायालय में लंबित था. वही मृतक के गांव सुकठिया व पास स्थित बदरोई गांव में शराब के दर्जन भर धंधेवाज है और पुलिस की लगातार छापामारी से धंधेवाजों के नजर पर भी मृतक था. इधर पुलिस दो युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी.

पटना से सुजीत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News