बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कहर बरसा रही है पंचाने और लोकायन नदी, नालंदा जिला मुख्यालय सहित कई इलाकों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा

कहर बरसा रही है पंचाने और लोकायन नदी, नालंदा जिला मुख्यालय सहित कई इलाकों में मंडरा रहा है बाढ़ का खतरा

NALANDA : नालंदा जिले में पंचाने और लोकायन नदी अपना कहर बरपा रही है। पंचाने नदी का जलस्तर बढ़ने से बिहारशरीफ और रहुई के निचले इलाकों में बाढ़ की हालत हो गयी है। यहां पानी के जलजमाव के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

बता दें कि पंचाने नदी का जलस्तर बढ़ने से रहुई प्रखंड के पहियारा बांध 4 दिनों के अंदर दो बार टूट चुका है। इस बांध के टूट जाने से हवनपूरा और मई फरीदा पंचायत के कई गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं।  बिहार शरीफ के एसडीओ , प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी और जल संसाधन विभाग के कई अधिकारी कई बाढ़ प्रभावित इलाकों का लगातार दौरा कर रहे हैं । जिस इलाके में जल स्तर बढ़ने से बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हुई है वहां पर बोरे में मिट्टी को भरकर रखाने का काम किया जा रहा है। 

स्थानीय लोगों की माने तो बाढ़ जैसी त्रासदी का असर मंडराने के बावजूद अभी तक इस इलाके में नाव की व्यवस्था नहीं की गई है। कई एकड़ में लगे धान के फसल पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं । जिससे किसानों का काफी नुकसान हुआ है। लोगों का कहना है कि हर साल जिला प्रशासन द्वारा बाढ़ से निपटने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं लेकिन जैसे ही बरसात आता है। इन इलाकों में बाढ़ जैसी हालात उत्पन्न हो जाते हैं। 


Suggested News