पंचायत चुनाव से पूर्व यदि मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली तो करेंगे वोट का बहिष्कार, एकजुट हुईं गांव की महिलाएं

पंचायत चुनाव से पूर्व यदि मूलभूत सुविधाएं नहीं मिली तो करेंगे वोट का बहिष्कार, एकजुट हुईं गांव की महिलाएं

दरभंगा। बिहार में अगले कुछ महीने में पंचायत के चुनाव होने वाले हैं। इससे ठीक पहले दरभंगा मनीगाछी प्रखंड के राघोपुर पंचायत के नारायणपुर गांव के लोगों ने मुखिया के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड 7 ,8 ,9 ,10 ,11 एवं 12 में सभी वार्डों में विकास तो दूर की बात है जो जीवन की सरकारी मूलभूत सुविधा है वह भी लोगों को नसीब नहीं मिल पा रही है और यदि कुछ मिलता भी है तो उसके लिए बड़े पैमाने पर घूस लिया जाता है वहीं प्रशासनिक और बिचौलियों लोग पूरी तरह सभी योजना पर हावी रहते हैं इस बात को लेकर हमलोगों ने पूर्व में भी प्रखंड स्तर से लेकर जिला स्तर तक सामूहिक रूप से जांच कर कार्रवाई करने के लिए मांग किये थे। लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ ।

 स्थानीय लोगों ने बताया कि हम लोगों को चुनाव से पूर्व में जो भी मूलभूत सुविधा होती है जैसे वृद्ध लोगों को वृध्दा पेंशन , नल जल का पानी, प्रधानमंत्री आवास, सड़क  सहित जो भी सरकारी सुविधा है वह नहीं अभी नहीं मिला तो हम लोग आगामी पंचायत चुनाव में वोट का बहिष्कार करेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि अब तक सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता रहा है।

वहीं प्रशासन का कहना है लोगों के इस समस्या के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है, अगर उन्हें सरकार की योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, तो इस समस्या को दूर किया जाएगा।



Find Us on Facebook

Trending News