पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के साथ प्रशासनिक तैयारी शुरू, अधिकारियों ने बूथों का किया निरीक्षण

पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट के साथ प्रशासनिक तैयारी शुरू, अधिकारियों ने बूथों का किया निरीक्षण

AURANGABAD : बिहार सरकार के द्वारा पंचायत चुनाव की आहट मिलते ही औरंगाबाद एसडीओ डॉक्टर प्रदीप कुमार ने रफीगंज प्रखंड के बौर पंचायत अंतर्गत कुटकुरी एवं गंधरप गांव में बूथ की जांच किया। एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार तथा प्रखण्ड विकास पदाधिकारी रितेश कुमार सिंह के साथ कई वरीय अधिकारी कुटकुरी गाँव पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों से मिलकर सामुदायिक भवन एवं प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। ग्रामीणों से उन्होंने बूथ से सम्बन्धित बात की।

इसके बाद अधिकारी गंधरप गाँव पहुँचे और विद्यालय में बनी बूथ के बारे में ग्रामीणों के साथ बातचीत किया। बीडीओ ने बताया कि कुटकुरी गाँव वार्ड 3 के बूथ को लेकर ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी औरंगाबाद एवं राज्य निर्वाचन आयोग में आवेदन दिया था। ग्रामीणों का कहना है लोकसभा एवं विधानसभा चुनाव का मतदान कुटकुरी प्राथमिक विद्यालय में बूथ पर करते हैं। लेकिन पंचायत चुनाव में मतदान के लिए गंधरप विद्यालय बूथ पर जाना पड़ता है, जो गाँव से दूर पड़ता है। 

एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार ने बताया कि गंधरप एवं कुरकुरी ग्रामीणों के बीच का विवाद है। कुछ लोगों का कहना है कि बूथ गंधरप गाँव में रखा जाए। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि सामुदायिक भवन कुटकुरी में रखा जाए। उसी का स्थलीय निरीक्षण किया गया है। बाकी यहां का जो भी मतदाता किस किस गांव से कितने हैं देखा जाएगा। उन्होंने कहा की राज्य निर्वाचन प्राधिकार का क्या गाइडलाइन है। उसके आलोक में हम लोग निर्णय लेंगे।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News