बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पंचायत चुनाव में गहरी पैठ बनाने में जुटी भाजपा , जिला परिषद् उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया हुई शुरू

पंचायत चुनाव में गहरी पैठ बनाने में जुटी भाजपा , जिला परिषद् उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया हुई शुरू

MUZAFFARPUR : बिहार में होनेवाले पंचायती चुनाव की अब उलटी गिनती शुरू हो गयी. कभी भी पंचायत चुनाव की घोषणा की जा सकती है. फिलहाल अभी राज्य में दलीय आधार पर इस चुनाव को नहीं कराया जाता है. लेकिन त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अपनी गहरी पैठ बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ज्यादा से ज्यादा जिला परिषद के सीटों पर अपना कब्जा जमाना चाहती है. इसको लेकर राज्य स्तर से लेकर और जिला स्तर तक लगातार बैठक पर बैठक कर रही है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आज मुजफ्फरपुर शहर के मिठनपुरा स्थित निजी होटल सभागार में कार्यसमिति की एक बैठक की गयी और जिला परिषद के उम्मीदवारों के चयन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

भारतीय जनता पार्टी चाहती है की जिला परिषद के सभी सीटों पर अपना उम्मीदवार दे और उसे जीताकर पंचायती राज व्यवस्था के ऊपर अपना कब्जा करें. इस बैठक के दौरान भाजपा के कई बड़े नेता भी शामिल रहे. भाजपा जिला अध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि इस लक्ष्य को भाजपा ने चुनौती के रूप में लिया है और उसके हिसाब से अपना काम कर रही है. जिला परिषद के 54 सीटों पर भाजपा इस बार अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी. 

इस बैठक में कुढ़नी के पूर्व विधायक केदार प्रसाद गुप्ता, बोचहां के पूर्व विधायिका बेबी कुमारी, पिछड़ा मोर्चा के जिलाध्यक्ष भगवानलाल महतो, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार समेत कई कार्यकर्ता शामिल हुए. 

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट

Suggested News