बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुजरात के जिला पंचायत का परिणाम आया सामने,सभी 31 सीटों पर बीजेपी का कब्जा,कांग्रेस का सूपड़ा साफ

गुजरात के जिला पंचायत का परिणाम आया सामने,सभी 31 सीटों पर बीजेपी का कब्जा,कांग्रेस का सूपड़ा साफ

N4N DESK : गुजरात के जिला पंचायत चुनाव का परिणाम सामने आने के बाद  बीजेपी के खेमे में जहां खुशी की लहर दौड़ रही है। वही कांग्रेसी खेमे में गम की लहर है। जी हां चुनाव परिणाम ही कुछ ऐसा आया है। बीजेपी ने गुजरात के जिला पंचायत चुनाव में सभी 31 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है तो वहीं कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया।

अपने गढ़ में भी कांग्रेस मुंह के बल गिरी

गुजरात जिला पंचायत चुनाव में कांग्रेस इस कदर हारेगी इसका आकलन खुद पार्टी को भी नहीं था। वहीं बीजेपी के लिए यह पहला मौका है जब 31 जिलों में शानदार जीत करते हुए जीत दर्ज करते हुए सफलता का परचम लहराया है। गौरतलब है कि 2015 में  कांग्रेस ने जिला पंचायतों चुनाव में 22 जिला पंचायतों में जीत दर्ज की थी। जबकि बीजेपी को सिर्फ 7 सीट ही मिल पाई थी। लेकिन इस बार परिणाम बिल्कुल उलट गया और बीजेपी ने शानदार जीत कर दर्ज करते हुए 31 जिलों में अपना परचम लहरा दिया।

कई दिग्गजों ने खाई पटखनी

कांग्रेस के लिए स्थिति यह रही कि वह अपने घर में भी अपना घर भी बचाने में कामयाब नहीं हो पाई। यहां तक कि विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी खुद के चुनाव क्षेत्र अमरेली में कांग्रेस को जीत नहीं दिला सके। वही साबर कांठा , जामनगर और आनंद अमरेली जिला पंचायत में भी कांग्रेस बुरी तरह हार गई। अमित चावड़ा ,अश्विन कोटवाल, विक्रम माडम व भरत सिंह सोलंकी जैसे दिग्गज कांग्रेसी नेताओं के इलाके में भी बीजेपी ने शानदार ढंग से जीत दर्ज की है। स्थिति यह है कि अपने गढ़ में कांग्रेस दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाई।

Suggested News