PANCHAYAT ELECTION : बारिश भी नहीं रोक सकी मतदाताओं के उत्साह को, मतदान केंद्रों पर उमड़ी भीड़

PANCHAYAT ELECTION : बारिश भी नहीं रोक सकी मतदाताओं के उत्साह को, मतदान केंद्रों पर उमड़ी भीड़

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहा है चौथे चरण में बगहा एक प्रखंड के 24 पंचायतों में मतदान हो रहे है भारी बारिश में मतदाताओं के उत्साह में कोई कमी नही है। छाता लेकर मतदाता लाइन में खड़े है तो वंही महिलाये भी बारिश में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रही है। बता दें कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। आज 3143 प्रत्याशियों का भाग्य का फैसला हो रहा है। लगभग एक लाख सन्तानवे हजार मतदाता गांव की सरकार बनाने को ले मतदान कर रहे है।

 बगहा एक प्रखंड के 24 पंचायतों में 368 मतदान केंद्र बनाए गए है जिसमे 120 मतदान केंद्र संवेदनशील और 39 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील के रूप में चिन्हित किये गए है। मुखिया पद पर कुल 205 प्रत्यासी सरपंच पद पर 148 बीडीसी पद पर 228 वार्ड सदस्य के लिए 1750 पंच पद पर 733 उम्मीदवार मैदान में हैं। बगहा एक प्रखंड को आठ जोन और 49 सेक्टर में बांट जोनल और सेक्टर दण्डाधिकारियों की तैनाती की गई है। गांव की सरकार बनाने को ले आधी आबादी महिलायें बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। मतदान केंद्रों पर आधी आबादी का बोलबाला है प्रखंड में इनकी संख्या 92 हजार से अधिक है।

  गांव की सरकार बनाने को ले महिलाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। प्रशासन के तरफ से शांतिपूर्ण मतदान को ले पूरी तैयारी की गई है सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है ।

Find Us on Facebook

Trending News