शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ छातापुर प्रखंड में पंचायत चुनाव : पुरुषों की तुलना में महिलाओं ने अधिक संख्या में की वोटिंग

शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ छातापुर प्रखंड में पंचायत चुनाव : पुरुषों की तुलना में महिलाओं ने अधिक संख्या में की वोटिंग

SUPOUL : जिले के छातापुर प्रखंड में  त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न हुआ .सुबह सात बजे से शाम के पांच बजे तक वोट डाले गए. मतदान मे पुरुष से ज्यादा आधा अवादी ने बढ चढ कर हिस्सा लिया . मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। प्रखंड में पुरुष मतदाता 48.00% महिला 59.30% कुल 53.33 फीसदी मतदान हुआ है।  मतदाओं में सुबह से ही मतदान को लेकर काफी उत्साह था। दोपहर में सूरज की तपिश के बीच भी मतदाताओं का उत्साह कम नहीं हुआ। जैसे जैसे तपिश बढ़ रही थी वैसे वैसे मतदान का प्रतिशत भी बढ़ता रहा। मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें मतदातओं की लगी रहीं।

अपनी बारी की प्रतीक्षा में लोग बैठे नजर आए। प्रखंड में कुल 330 बुथ बनाएं गये. शांतिपुर्ण तरीके से मतदान कराने को लेकर एसडीएम एसजेड हसन व डीएसपी गनपती ठाकुर डटे रहें। वहीं मतदान केंद्र जाएजा लेने डीएम महेन्द्र कुमार व एसपी मनोज कुमार खुद पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सभी मतदान केंद्र का निरीक्षण किया और कर्मचारियों  से भी मतदान ठीक से होने के बारे में जानकारी ली। वहीं मतदान केंद्रों पर आसपास मौजूद अनावश्यक खड़े लोगों से मतदान करने के संबंध में जानकारी ली और अनावश्यक खड़े होने पर सुरक्षा कर्मियों को ऐसे लोगों को दो सौ मीटर दूर करने के निर्देश दिए। 

डीएम ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जिले के प्रतापगंज में हुए मतदान से बेहतर छातापुर रहा सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान कराया जा रहा है  . उन्होंने कड़ी हिदायत कि यदि कहीं भी कोई भी गड़बड़ी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि  कई जगह पर देखा गया कि महिलाएं की लंबी कतार में लाइन लगी थी और वोटिंग को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह देखने को मिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।


Find Us on Facebook

Trending News