पंचायत चुनाव: माधोपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार, आदर्श आचार संहिता का कर रहे थे खुलेआम उल्लंघन

पंचायत चुनाव: माधोपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी गिरफ्तार, आदर्श आचार संहिता का कर रहे थे खुलेआम उल्लंघन

NAWADA: आज का दिन बिहार के लिए बेहद खास है। पिछले कई महीने से कोरोना सहित अन्य कारणों की वजह से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव लगातार टाले जा रहे थे। हालांकि आज पहले चरण के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। इसी कड़ी में चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।

नवादा जिले के नक्सल प्रभावित इलाका गोविंदपुर क्षेत्र के माधोपुर पंचायत के मुखिया प्रत्याशी प्रिंस कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि माधोपुर बुथ नंबर 82 और 83 पर वोटरों को जबरदस्ती वोट दिलवाना के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कियी है। वहीं पुलिसकर्मी के साथ मुखिया प्रत्याशी ने हाथापाई की है। मौके पर पहुंचे सदर एसडीओ सहित तमाम अधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले को लेकर सदर एसडीओ ने कहा है कि मुखिया प्रत्याशी को हिरासत में लिया गया है। आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

विदित हो कि राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसारबिहार में पंचायत चुनाव के पहले चरण में स्वच्छ, पारदर्शी और शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न कराने के लिए तैयारियों पूरी कर ली गईं हैं। आज सुबह सात से शाम पांच बजे तक 11.48 लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। अहम यह है कि शाम पांच बजे बाद भी कतार में खड़े मतदतााओं को मतदान को मौका दिया जाएगा। इससे पहले गुरुवार को प्रत्याशियों ने घर-घर जाकर मतदाताओं से विजयी बनाने का मनुहार किया।

Find Us on Facebook

Trending News