पंचायत समिति सदस्य निकला नकली शराब सिंडिकेट का सरगना, पूरे उत्तर बिहार में फैला रखा था अपना जाल

पंचायत समिति सदस्य निकला नकली शराब सिंडिकेट का सरगना,  पूरे उत्तर बिहार में फैला रखा था अपना जाल

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर में बीते दिनों कच्चा स्प्रिट से शराब बनाने के खेल का भंडाफोड़ करते हुए मुजफ्फरपुर के पुलिस प्रशासन ने ताबड़तोड़ छापेमारी कर 5 व्यक्ति को गिरफ्तार किया है । गिरफ्तारी की पुष्टि स्वयं मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंत कांत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी। गिरफ्तार अपराधियों में एक पंचायत समिति का सदस्य बताया जाता है। उक्त गिरोह पंचायत समिति सदस्य सुबोध ने अपने अवैध शराब का कारोबार पूरे उत्तर बिहार में फैला रखा था, यहां उसके इशारे पर शराब का पूरा धंधा संचालित होता था। पुलिस ने बताया कि शराब की आपूर्ति दरभंगा , सीतामढ़ी मुजफ्फरपुर व अन्य जिलों में की जाती थी।

पुलिस कप्तान ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी सुबोध कुमार जिसकी उम्र 48 वर्ष बताई जा रही है जो कि मीनापुर थाना क्षेत्र के मणिकपुर का रहने वाला है साथ में अपराधी मुकेश राय नंदपुरी मोहल्ला सदर थाना क्षेत्र मुजफ्फरपुर का निवासी है।इसके अलावा दो अन्य अपराधी भी गिरफ्तार किए गए। कांटी पुलिस ने यह कार्रवाई शनि मंदिर के समीप गाड़ियों के जांच के दौरान की। पुलिस ने गिरफ्तार शराब के धंधेबाजों के पास से दो देशी कट्टा, दो जिंदा 315 बोर का जिंदा कारतूस, 3.59 लाख नगद, दो कार, विदेशी शराब की बरामद किया है। 

बंगाल से आती थी स्प्रिट की खेप

पुलिस कप्तान ने बताया कि नकली शराब बनाने के लिए शराब के धंधेबाज बंगाल से स्प्रिट मंगाते थे। पुलिस के अनुसार इस धंधे में कई और लोग शामिल थे, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

जैतपुर ओपी गश्ती दल ने भी कार्रवाई

वहीं जैतपुर ओपी पुलिस ने भी एक बड़ी कार्रवाई करते हुए हथियार के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार मिसिर टोला में एक संदिग्ध व्यक्ति के छिपे होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस टीम वहां कार्रवाई करने पहुंची थी। इस दौरान शिवशंकर मिश्रा पिता रामसंयोग मिश्रा 40 साल को गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई में पुलिस ने उसके पास से 1.68 लाख नगद सहित एक देशी कट्टा, दो कारतूस, एक बाइक और विदेशी शराब जब्त किया  है।


Find Us on Facebook

Trending News