पंचायतीराज चुनाव: नवादा के अकबरपुर में 61.59 प्रतिशत हुआ मतदान हुआ, मताधिकार के प्रयोग में महिलाएं पुरुषों से रही आगे

पंचायतीराज चुनाव: नवादा के अकबरपुर में 61.59 प्रतिशत हुआ मतदान हुआ, मताधिकार के प्रयोग में महिलाएं पुरुषों से रही आगे

नवादा. पंचायत आम निर्वाचन 2021 के तहत आज चतुर्थ चरण में अकबरपुर प्रखंड के 301 मतदान केंद्रों पर स्वच्छ, निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न हुआ. सभी जगह पर सुबह 7 बजे से वोटिंग चालू की गई थी. शाम 5 बजे तक मतदाता ने जोर शोर से वोटिंग की. वहीं महिलाओं की लंबी कतार देखने को मिली और महिलाओं ने इस बार भी अपनी प्रतिशत पुरुष से ज्यादा दिखाकर जलवा बिखेरी है.

बता दें कि तीन चरण में भी सबसे आगे महिलाओं का ही वोट प्रतिशत रहा है और इस चौथे चरण अकबरपुर में भी महिलाओं ने ही बाजी मारी है. अकबरपुर प्रखंड जिले के सबसे बड़ा प्रखंड है, जहां पर 19 पंचायत में 301 मतदाता केंद्र बनाया गया था. जहां पर सुबह से ही लंबी कतार में खड़ा होकर मतदाता ने अपना मत का प्रयोग किया. जिला के तमाम अधिकारी लगातार पेट्रोलिंग कर जगह-जगह पर पहुंच कर फीडबैक लेते रहे. शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न हुआ.

बता दें कि अकबरपुर प्रखंड जिले के सबसे बड़ा प्रखंड है. इस प्रखंड में 1786 प्रत्याशी ने पंचायत चुनाव में अपनी  किस्मत आजमाएं है और मतदाताओं ने उनकी किस्मत को ईवीएम कैद कर दिए हैं. अकबरपुर में 5 बजे मतदान समाप्त होने के बाद  सभी ईवीएम को नवादा के केएलएस कॉलेज में रखा गया है. यहां पर अकबरपुर की काउंटिंग 22 तारीख को की जाएगी. सभी प्रत्याशी की नजर काउंटिंग पर टिकी रहेगी.

Find Us on Facebook

Trending News