पंचायती राज चुनाव : तीसरे चरण का थमा प्रचार, 8 अक्टूबर को होगा मतदान

पंचायती राज चुनाव : तीसरे चरण का थमा प्रचार, 8 अक्टूबर को होगा मतदान

पटना. राजधानी पटना के नौबतपुर में गांव की सरकार बनाने के लिए चल रहे पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में अब 8 अक्टूबर को मतदान होंगे. तीसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार बुधवार की शाम को समाप्त हो गया. तीसरे चरण के मतदान में नौबतपुर में 19 पंचायतों में वोटर अपने प्रतिनिधि को चुनेंगे. ऐसे में अब देखना है कि पिछली बार चुनाव में विजयी कितने उम्मीदवार जीतकर आते हैं और कितने लोगों को हार नसीब होता है.

बुधवार को प्रचार का आखिरी दिन था. नौबतपुर के फरीदपुरा पंचायत से खड़े मुखिया उम्मीदवार ममता देवी, नौबतपुर के इब्राहिमपुर पंचायत से मुखिया उम्मीदवार आलोक कुमार द्वारा जुलूस निकाल कर शक्ति प्रदर्शन करने के साथ साथ मतदाताओं से विजयी बनाने की अपील की है. चुनाव को लेकर प्रशासन की ओर से भी सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. बता दें कि नौबतपुर प्रखंड के कुल 19 पंचायत में चुनाव होना है. इसके लिए 247 मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

वहीं 8 अक्टूबर को तीसरे चरण में नौबतपुर प्रखंड के 19 पंचायत में होने वाले चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को नौबतपुर के उच्च विद्यालय अमरपुरा में चुनाव सामग्री दिया गया. इसको लेकर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ नीरज आनंद के नेतृत्व में वितरण स्थल पर व्यवस्था की गई थी. सभी बूथों के कर्मियों को चुनाव से संबंधित सामग्री दी गई. नौबतपुर प्रखंड क्षेत्र के कुल 247 मतदान केंद्रों के लिए प्रयुक्त मतदान कर्मियों के बीच मतदान से संबंधित सामग्री के साथ-साथ कोविड- 19 किट भी मुहैया कराई गई.

कटिहार के तीन प्रखंड में भी थमा प्रचार

कटिहार जिले में भी तीसरे चरण के लिए 8 अक्टूबर को मतदान होगा, जिसमें कोढ़ा प्रखंड के 23 पंचायत में मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंच और पंचायत समिति सदस्य के अलावा जिला परिषद के लिए वोटिंग होगी. 5 अक्टूबर से छठे चरण के तहत बरारी के 21 पंचायतों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई हैं. चौथे चरण के तहत जिले के तीन प्रखंड मनसाही के 7 पंचायत, फलका के 13 पंचायत और समेली के 8 पंचायत में 20 अक्टूबर को तीनों प्रखंड में मतदान की प्रक्रिया पूरी होगी, जबकि 22 और 23 अक्टूबर को मतगणना होगी. पांचवें चरण के तहत बलरामपुर के 12 और प्राणपुर प्रखंड के 12 पंचायतों के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है, जो 6 अक्टूबर तक चलेगी. 

Find Us on Facebook

Trending News