पंचायती राज चुनाव : तीसरे चरण का मतदान जारी, दरभंगा में SSP काफिला पर पथराव, 12 लोग हिरासत में

पंचायती राज चुनाव : तीसरे चरण का मतदान जारी, दरभंगा में SSP काफिला पर पथराव, 12 लोग हिरासत में

दरभंगा. बिहार में पंचायती राज का चुनाव चल रहा है. अज तीसरे चरण का मतदना हो रहा है. इस बीच मतदान के दौरान दरभंगा से हिंसा की खबर मिल रही है. बताया जा रहा है कि दरभंगा एसएसपी के काफिले पर पथराव हुआ.एसएसपी चुनाव को लेकर गस्ती कर रहे थे. इस दौरान आसामजिक तत्वों ने पुलिस के काफिले पर पथराव कर दिया. इस मामले में 12 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है. मामला बहेड़ी प्रखंड  के हवीडीह बस कट्टी गांव का बताया जा रहा है.

बताया जा रहा है कि बूथ के सामने स्थानीयों जमा हुए थे, इस पर पुलिस ने भीड़ को हटाने की कोशिश की. इससे नाराज लोगों उग्र हो गये. इस बीच स्थानीयों ने एसएसपी के काफिले पर पीछे से पथराव कर दिया. इस पथराव में एक गाड़ी के शीशे फूट गये हैं. वहीं मामले में 12 लोगों से ज्यादा को पुलिस ने हिरासत में लिया है. वहीं मामले में पुलिस अन्य आरोपी को भी तलाश कर रही है.

बिहार में पंचायत चुनाव में तीसरे चरण के लिए 35 जिलों के 50 प्रखंडों में 57,98,379 मतदाता शुक्रवार को  गांव की सरकार बनाने के लिए वोट डाल रहे हैं. इस दौरान दरभंगा में एसएसपी के काफिले पर हमला हुआ. तीसरे चरण के चुनाव में कुल 23,128 पदों के लिए 81,616 उम्मीदवार मैदान में हैं. ग्राम पंचायत सदस्य की 11,247 सीटों पर सबसे अधिक 44,401 उम्मीदवार ताल ठोक रहे हैं, तो मुखिया के लिए 759 सीटों पर 7,538 उम्मीदवार मैदान में हैं.


Find Us on Facebook

Trending News