पंचायत चुनाव के बाद पंचायतों को विकसित करने के लिए घर-घर कराया जायेगा सर्वे- पंचायती राज्य मंत्री

पंचायत चुनाव के बाद पंचायतों को विकसित करने के लिए घर-घर कराया जायेगा सर्वे- पंचायती राज्य मंत्री

जहानाबाद. बिहार सरकार पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी का भाजपा के पूर्व विधावन परिषद सदस्य राधामोहन शर्मा सहित कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. इस मौके पर बिहार सरकार के पंचायती राज्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर गांधी मैदान स्थित परिसर में बैठक की. वहीं इस दौरान उन्होंने प्रेसवार्ता कर पत्रकारों को कई मुद्दों पर जानकारी देते हुए बताया कि सरकार पंचायतों को सशक्त करने में लगी है, जिसके लिये सरकार के द्वारा कई कदम उठाये जा रहे हैं.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के द्वारा पंचायतों को विकसित करने के लिए कई कड़े कदम उठाए गए हैं. इसके तहत पंचायतों के विकास योजनाओं को लेकर एक अलग पदाधिकारी की नियुक्ति करने का सरकार के द्वारा निर्णय लिया गया है, ताकि गांव को विकसित किया जा सके.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक सबसे ज्यादा स्वास्थ्य और पंचायतों में राशि उपलब्ध करा रही है, ताकि पंचायत विकसित हो सके. साथ उन्होंने कहा कि गांव में शुद्ध जल के लिए 2024 के पहले तक हर घर तक शुद्ध जल पहुंचाया जाएगा. पंचायत चुनाव के बाद घर-घर सर्वे कर के नल जल योजना पक्की नाली और सड़क जैसी बुनियादी सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News