BANKA NEWS : पानी भरे गड्ढे में डूबने से छात्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BANKA NEWS : पानी भरे गड्ढे में डूबने से छात्र की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

BANKA : मादाचक सीमरपुर गांव के समीप चांदन नदी के मटिहानी घाट में स्नान करने के दौरान एक आठवीं कक्षा के छात्र की पानी में डुबने से मौत हो गई। मृतक छात्र बिजल तांती का पुत्र कार्तिक तांती(12वर्ष) बताया जा रहा है। मृतक के परिजनों ने बताया कि कार्तिक गांव के ही हमउम्र क्रांति कुमार एवं चंदन कुमार के साथ नदी में भैंस चराने गया था। इसी दौरान तीनों मटिहानी घाट पर बालू माफिया द्वारा खनन किये गये गड्ढे में स्नान करने लगे। 

जब थोड़ी देर बाद कार्तिक पानी से बाहर नहीं निकला तो क्रांति ने शोर मचाया। लेकिन जब कोई नहीं पहुंचा तो क्रांति ने साहस का परिचय देते हुए उसे पानी से बाहर निकाला। तब तक कार्तिक तांती का भाई रोहित व छोटू गांव के लोगों के साथ मौके पर पहुंचे। जहां से इलाज के लिए रेफरल अस्पताल लाया। रेफरल अस्पताल में डा. नवल किशोर साह ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। कार्तिक तांती मध्य विद्यालय कठैल का छात्र था। घटना के बाद मां सावित्री देवी सहित परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने बताया कि कार्तिक चार भाई-बहन में सबसे छोटा था। पिता मजदूरी कर बच्चों को अच्छी तालिम देने के लिए प्रयासरत थे। चारों भाई-बहन में कार्तिक पढ़ने में भी तेज था।

बतातें चलें कि घोघा बीयर से सिंहनान बालू घाट तक उच्च न्यायालय द्वारा प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया हैं। साथ ही बालू उठाव पर पूर्णतया रोक है। लेकिन बालू माफिया प्रतिबंधित क्षेत्र मादाचक सीमरपुर के मटिहानी घाट सहित आसपास के अन्य घाट पर अंधाधुध बालू उत्खनन करने से नदी में गहरा गड्ढा बना दिया है। छह वर्ष पूर्व ही जेठौर मंदिर के समीप बालू खनन किये गये गड्ढे में अमरपुर बाजार के तीन युवक स्नान करने के दौरान पानी में डुबकर मौत हो गया था।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की खास रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News