BIHAR NEWS : पानी भरे गड्ढे से युवक का शव बरामद, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

BIHAR NEWS : पानी भरे गड्ढे से युवक का शव बरामद, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

DARBHANGA : शनिवार को जिले के हायाघाट प्रखंड अंतर्गत बसहा मिर्जापुर पंचायत के दिघरा गांव में एक 40 वर्षीय व्यक्ति की लाश बरामद किया गया। मृतक की पहचान स्व. सीताराम साहनी के पुत्र दिलचन्द साहनी के तौर पर हुई है। प्राप्त सूचना के अनुसार दिलचन्द साहनी शुक्रवार की शाम को ही शौच के लिए निकला था, जिसके बाद वह घर नही लौटा। ग्रामीणों द्वारा रात भर उन्हें खोजने का प्रयास किया गया। सुबह होने के बाद गांव में ही जेसीबी द्वारा खोदे गए गड्ढे के पानी मे उसकी लाश मिली। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। सूचना देकर अशोक पेपर मिल थाना की पुलिस को घटनास्थल पर बुलाया गया, जिसके बाद पुलिस की उपस्थिति में ग्रामीणों ने लाश को पानी से निकाला। पुलिस द्वारा लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

बता दें कि दिलचन्द साहनी मजदूरी करके अपना परिवार चलाता था और अपने परिवार में एकमात्र कमाने वाला व्यक्ति था। घटना के बाद उनके परिवार पर दु:खों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की पत्नी पवन देवी ने बताया कि उनके छह बच्चे हैं। ना तो उनके ससुर हैं ना ही कोई अन्य। मृतक के एक बड़े भाई थे, जिनकी मृत्यु लगभग नौ महीने पहले ही हो गयी थी। 

उनका पति घर मे एकमात्र कमाने वाला शख्स था जो मजदूरी करके जैसे तैसे घर चलाता था। ऐसे में उनके बच्चों की परवरिश कैसे होगी, यह उनके लिए बड़ी चिंता का विषय है। पवन देवी ने कहा कि उन्हें ना तो आवास योजना का लाभ मिला है ना ही अन्य। ऐसे में उन्हें सरकार से आशा है कि सरकार की तरफ से उनकी सहायता की जाएगी। सरकार से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि उनके बच्चों की परवरिश के लिए सरकार उन्हें सहायता मुहैया करवाए।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News