बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एंबुलेंस चालक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कर्मियों में दहशत, बिना सुरक्षा उपकरण के कार्य करने में जताई असमर्थता ....

एंबुलेंस चालक के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद कर्मियों में दहशत, बिना सुरक्षा उपकरण के कार्य करने में जताई असमर्थता ....

NALANDA : जिले में कोरोना पोजिटिव मरीजों में एक एम्बुलेंस कर्मी भी शामिल है. एंबुलेंस कर्मी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद चालकों और कर्मियों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. शनिवार को बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुंचकर एंबुलेंस कर्मियों ने सिविल सर्जन को ऐसी हालात में काम नहीं करने की बात कही. कर्मियों की मानें तो उनके जान के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी खिलवाड़ कर रहे हैं. 

उन लोगों को जो किट उपलब्ध कराया गया है वह सिर्फ दिखावे के लिए है. उसमें रोग प्रतिरोधक क्षमता नहीं है और ना ही गाड़ियों को सैनिटाइज कराया जाता है. यही कारण है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज को पहुंचाने गए एंबुलेंस चालक का भी रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. नालंदा जिला एंबुलेंस चालक संघ के जिलाध्यक्ष अमित कुमार पांडेय ने बताया कि इसके पूर्व भी वे लोग नालंदा के सिविल सर्जन से लिखित शिकायत कर चुके हैं. जिसमें उन्होंने सिविल सर्जन से किसी प्रकार का सुरक्षा उपकरण नहीं दिए जाने की बात कही थी. 

लेकिन नालंदा के सिविल सर्जन ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया है. यही कारण है कि आज एक कर्मी का रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. संघ के अध्यक्ष ने कहा कि यदि हम लोगों को सुरक्षा उपकरण नहीं दिया जाएगा और समय-समय पर गाड़ियों का सैनिटाइज नहीं किया गया तो वे लोग कार्य करने में अपनी असमर्थता दिखा देगें. 

वही नालंदा के सिविल सर्जन डॉ. राम सिंह ने कहा कि पूर्व में सभी एंबुलेंस कर्मियों को पीपीई किट उपलब्ध कराया गया है और गाड़ियों को भी सैनिटाइज कराया गया है. अगर किसी कर्मी को और जरूरत है तो वह किट उपलब्ध करा देंगे. उन्होंने कहा की कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए रात दिन स्वास्थ्य कर्मी लगे हुए हैं. विभाग को उनके स्वास्थ्य की चिंता है.

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News