डीएफओ के बिछाए जाल में फंस गया तस्कर, प्रतिबंधित पंक्षी के मांस के साथ गिरफ्तार

डीएफओ के बिछाए जाल में फंस गया तस्कर, प्रतिबंधित पंक्षी के मांस के साथ गिरफ्तार

MOTIHARI : मोतिहारी में प्रतिबंधित पक्षियों की हत्या धड़ल्ले से किया जा रहा है. इसका खुलासा वन विभाग के कार्रवाई से हुआ है. वन विभाग की टीम ने जाल बिछाकर पक्षियों की हत्या कर मांस का व्यवसाय करने वाले तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर मोतिहारी नगर के किसी मांस खाने के शौकिन व्यक्ति के घर पक्षियों के मांस को पहूंचाने जा रहा था. 

इसी बीच वन विभाग की टीम ने रघुनाथपुर धनौती नदी पुल पर उसे गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर पूर्वी चम्पारण के प्रवासी पक्षियों के आरण्य क्षेत्र सरोतर मन से पक्षियों का शिकार कर उसके मांस की सप्लाई का काम किया करता था. वन प्रमंडल पदाधिकारी प्रभाकर झा ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर तुरकौलिया  थाना के बिजुलपुर गांव का निवासी है,जो काफी दिनों से इस काम में लगा था और वन विभाग इसके तलाश में थी. 

गिरफ्तार तस्कर मो.मोलाजिम कई बार वन विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हो गया था,लेकिन आज सुबह वन विभाग के फैलाये जाल में पक्षियों के मांस के साथ रंगेहाथ पकडा गया है. जिसके पास से बगेडी सैकडों की संख्या में पकडा गया है,जिसे पकडने के बाद इसकी हत्या कर झौला में रखकर सप्लाई करने जा रहा था. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट..


 

Find Us on Facebook

Trending News