बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव ने BJP सांसद फंड के 'एम्बुलेंस' पर किया स्ट्राइक तो सफाई में पेश किया 1 दिन पहले का पत्र, पढ़ें.....

पप्पू यादव ने BJP सांसद फंड के 'एम्बुलेंस' पर किया स्ट्राइक तो सफाई में पेश किया 1 दिन पहले का पत्र, पढ़ें.....

पटना : बिहार में कोरोना के कहर के बीच राजनीति भी उसी गति से जारी है। पूर्व सांसद पप्पू यादव लगातार कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। अस्पतालों में जाकर पीड़ितों की सेवा कर रहे। इसी बीच पूर्व सांसद ने पप्पू यादव ने सारण के बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी की पोल खोली इसके बाद बिहार की राजनीति में भूचाल आ गया है।

पप्पू यादव ने आज किया था 'स्ट्राइक'

पूर्व सांसद पप्पू यादव सारण के सांसद राजीव प्रताप रूडी के सांसद फंड से दी गई एंबुलेंस को लेकर गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी थी। उन्होंने आज छपरा में एक जगह पर खड़े किए गए दर्जनों एम्बुलेंस को पकड़ा और कहा कि ये एम्बुलेंस किस दिन काम आएंगे। कोरोना के मरीज एंबुलेंस के बिना अस्पताल नहीं पहुंच रहे, प्राइवेट एंबुलेंस संचालक मनमाना भाड़ा वसूल रहे और सांसद फण्ड यानी जनता के पैसे से खरीदा गया एंबुलेंस को सांसद निजी संपत्ति बनाकर बंद किए हुए हैं। मीडिया में जैसे ही यह खबर पहुंची राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया। इसके बाद सारण के बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी ने पूर्व सांसद पप्पू यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही BJP सांसद ने छपरा DM को एक दिन पहले लिखा एक पत्र सार्वजनकि किया है।

पप्पू के खुलासे पर बिफरे रूडी

रूडी ने पप्पू यादव पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव वहां पहुँच कर जबरन कैम्पस में घुसे और एंबुलेंस में तोड़फोड़ किया है। रूडी ने कहा है कि सांसद फंड से 80 से अधिक एंबुलेंस पंचायतों को दिए गए थे। लेकिन कुछ एंबुलेंस ड्राइवर के बिना बंद हैं। उन पंचायतों ने एंबुलेंस वापस कर दिए हैं। हमने ड्राइवर के बिना बंद एंबुलेंस को चालू कराने के लिए कल ही यानी कि 6 मई 2021 को छपरा डीएम को पत्र लिखा था और ड्राइवर उपलब्ध कराने की गुजारिश की थी। हालांकि सारण सांसद के उस पत्र पर अब बड़ा सवाल खड़ा होने लगा है कि आज 7 मई को सांसद फण्ड से खरीदी गई बंद एंबुलेंस का खुलासा हुआ उसके बाद 1 दिन पहले का पत्र BJP सांसद ने अपनी सफाई में सार्वजनिक किया है। अगर एम्बुलेंस बिना चालक के बंद था  तो DM को यह पत्र पहले ही लिखा जाना चाहिए था।क्योंकि कोरोना का कहर एक महीने से अधिक समय से जारी है।

राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि जिला में लगभग 80 एम्बुलेंस है जिसमें से वर्तमान में 50 परिचालन में है। कई स्थानों पर पंचायतों के एम्बुलेंस को कोविड के कारण चालकों ने छोड़ दिया था जिसके कारण उसका परिचालन नहीं हो पा रहा था। बावजूद इसके पर्याप्त संख्या में केंद्रीकृत सांसद कंट्रोल रूम से एम्बुलेंस सारण जिला में चलवाया जा रहा था। एम्बुलेंस परिचालन में सारण बिहार ही नहीं देश का पहला ऐसा जिला है जहां इतनी संख्या में सांसद निधि के एम्बुलेंस पिछले पांच वर्षों में संचालित किये जा रहे है। 

चालक विहीन एम्बुलेंस के परिचालन के लिए हमने जिलाधिकारी सारण से विशेष रूप से आग्रह किया है कि एम्बुलेंस की उपलब्धता के बावजूद चालकों के अभाव के कारण इसका परिचालन नहीं हो पा रहा है। इसलिए जिला में जितने भी ऐसे चालक है जो वाहन की कमी के कारण परिचालन कार्य को नहीं कर पा रहे है उनकी सूची बनाकर अविलम्ब उपलब्ध कराते हुए उन्हें एम्बुलेंस के चालक के रूप में प्रतिनियुक्त किया जाय और कोविड के कारण चालक विहीन इन सभी वाहनों का संचालन किया जाय। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर भी लगातार विज्ञापन दिये जा रहे है कि इसके लिए चालक की आवश्यकता है। वर्तमान में सांसद पंचायत एम्बुलेंस सेवा के तहत तीस पंचायतों के अतिरिक्त अन्य संस्थाओं को जोड़कर लगभग 50 एम्बुलेंस का परिचालन किया जा रहा है। 

आमजन को सहज उपलब्ध हो इसके लिए केंद्रीकृत कंट्रोल रूम की व्यवस्था की गई है। इसपर कॉल करने वाले को जिले के अंदर मिनटों में एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध हो जाती है। कोविड काल की आपात स्थिति में एम्बुलेंस संचालन को अपने गुंडों के साथ बाधित करने का प्रयास करके उन्होंने जघन्य अपराध किया है। यह कानूनी, राजनीतिक और सामाजिक रूप से उनका यह कृत्य निंदनीय और अशोभनीय है। अपने समाप्त हुए जनाधार की बेचैनी में अब वे कोविड सेवा में लगे लोगों को तंग तबाह करके अपने असामाजिक और आपराधिक क्षवि को एक बार फिर से मुखरित किया है।

रूडी  ने कहा कि पप्पू यादव ने अपने राजनीतिक जीवन में एक भी एम्बुलेंस का संचालन नहीं करवाया है और न ही जनसेवा का कोई ऐसा विषय उनके राजनीतिक जीवन में दिखता है। अपराध की दुनिया से जुड़ने के पश्चात राजनीति में प्रवेश किये है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से उन्होंने स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ सामुदायिक भवन पर गाली-गलौज और धक्का मुक्की किया है यह अशोभनीय है और उनकी इन्हीं हरकतों व अपराधीक क्षवि के कारण लगभग एक दशक तक जेल में बिता चुके है। कारावास की सजा काट चुके पप्पू यादव सारण की जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास कर रहे थे।



Suggested News