बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा किसी को बिहार की चिंता नहीं

पप्पू यादव ने केंद्र और राज्य सरकार पर साधा निशाना, कहा किसी को बिहार की चिंता नहीं

BEGUSARAI : पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव गुरुवार को बेगूसराय पहुंचे. यहाँ आकर उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि पिछले तेरह वर्षों से बिहार में नीतीश की सरकार है और केंद्र में मोदी की सरकार भी अपना दूसरा कार्यकाल शुरू कर चुकी है. लेकिन कई वर्षों से जारी चमकी बुखार के संबंध में अब तक प्रशासनिक स्तर पर कोई ठोस पहल नहीं की गई है. 

यहां तक कि सरकार की ओर से चमकी बुखार से मौत का जो आंकड़ा दिया जा रहा है वह भी आधा अधूरा है. आरोप लगाते हुए पप्पू यादव ने कहा कि चमकी बुखार से जो भी लोग प्रभावित हुए हैं वह सभी गरीब और दलित समुदाय के हैं. यही कारण है कि सरकार का ध्यान इस ओर नहीं गया. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में 40% बच्चे कुपोषित हैं. 

लेकिन 70 साल बीत जाने के बाद भी किसी भी सरकार का ध्यान बिहार के कुपोषित बच्चों की तरफ नहीं गया. पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि चुनाव के दौरान 40 सभाएं करने के लिए उनके पास समय है. लेकिन तीन सौ पचास बच्चों की मौत हो जाने के बाद और 26 दिन बीत जाने के बाद भी एक ट्वीट करने की भी फुर्सत नहीं है. तेजस्वी यादव के संबंध में पूछे जाने पर पप्पू यादव ने कहा के हमाम में सभी नंगे हैं. सभी एक जैसे चोर चोर मौसेरे भाई हैं. 

आज बिहार में सरकार नहीं चल रही बल्कि नूरा की कुश्ती का खेल हो रहा है. पप्पू यादव ने कहा कि नेता सिर्फ वोट के लिए बिहारियों का उपयोग करते हैं. जबकि केंद्र हो या राज्य की सरकार उसे बिहार की कोई चिंता नहीं. पप्पू यादव ने कहा कि आज बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था दयनीय है. अस्पतालों में दवा नहीं है, आईसीयू की सुविधा नहीं है. लेकिन बिहार सरकार हेलीकॉप्टर से लू का आकलन करने के लिए जाती है. कुल मिलाकर पप्पू यादव ने कहा की जन अधिकार पार्टी जनहित के उन सारे मुद्दों को उठाएगी और सरकार को नंगा करने का काम करेगी. 

बेगूसराय से धनंजय झा की रिपोर्ट 

Suggested News