बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव की केन्द्र सरकार से मांग, बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों को दे बाढ़ राहत पैकेज

पप्पू यादव की केन्द्र सरकार से मांग, बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों को दे बाढ़ राहत पैकेज

Patna : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने केन्द्र सरकार से बड़ी मांग की है। पप्पू यादव ने कहा है कि है कोसी, सीमांचल, मिथि‍लांचल समेत उत्तर बिहार के कई जिले भयंकर बाढ़ की चपेट में है। केन्द्र सरकार इनके के लिए बाढ़ राहत पैकेज दे। 

पप्‍पू ने इस बाबत आज एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि बाढ़ बिहार की जनता के लिए नासूर बन गई है। किसानों के फसल बर्बाद हो गए। लोगों के घर तबाह हो गए हैं। जान– माल की भारी क्षति हुई है। उपर से कोरोना संकट भी बिहार में व्‍यापक पैमाने पर है। 

उन्होंने कहा है कि बिहार एक साथ कोरोना महामारी और बाढ़ आपढ़ा की मार झेल रहा है।  ऐसे में हम केंद्र की मोदी सरकार से मांग करते हैं कि वे बिहार और बिहारियों की समस्‍या को ध्‍यान में रखकर आर्थिक पैकेज की घोषणा जल्‍द करें और उसे जनता तक पहुंचाने का काम भी करें।

वहीं उन्‍होंने बिहार सरकार से भी अपील की है कि बिहार को बाढ़ से बचाने के लिए राज्‍य सरकार युद्ध स्‍तर पर कार्य करे। हवाई सर्वेक्षण के बदले जमीन पर जाकर लोगों की तकलीफ को समझे और राहत बचाव कार्य में तेजी लाये। 

पप्पू यादव ने कहा है कि जब वे अकेले लोगों के बीच जाकर मदद व राहत कार्य कर सकते हैं, तो सरकार के अधिकारी क्‍यों नहीं। इसलिए हम राज्‍य सरकार से मांग करते हैं कि वे बाढ़ पीडि़तों तक मदद पहुंचाये और बिना राजनीति के बाढ़ की समस्‍या का समाधान करे। वरना जनता तो इस बार उन्हें छोड़ने वाली नहीं है।


Suggested News