बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ व्रतियों की सहायता में जुटे पप्पू यादव, कैंप लगाकर सूप, दौरा और साड़ी का किया वितरण

छठ व्रतियों की सहायता में जुटे पप्पू यादव, कैंप लगाकर सूप, दौरा और साड़ी का किया वितरण

PATNA : जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से आज राजधानी पटना के विभिन्‍न मुहल्‍लों में छठ के मौके पर पूजन सामग्री सूप, दौरा, नारियल, साड़ी आदि का वितरण किया गया. पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने मंदिरी स्थित अपने आवास पर पूजा सामग्री का वितरण किया. इसके बाद रानीघाट, खजांची रोड, राजेंद्र नगर, वैशाली गोलंबर, डॉक्‍टर्स कॉलोनी, कंकड़बाग, चित्रगुप्‍त नगर, बड़ी पहाड़ी, इलाहीबाग, दीदारगंज, शीतला मंदिर, गायघाट, रानीघाट, पीरमुहानी आदि मुहल्‍लों में पूजन सामग्री का वितरण किया. खजांची रोड में उन्‍हें सामाजिक संगठनों की ओर से सम्‍मानित किया गया, जबकि शीतला मंदिर में उन्‍होंने पूजा अर्चना की. इस दौरान पार्टी के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अखलाक अहमद और महासचिव राजेश रंजन पप्‍पू समेत अन्‍य पदाधिकारी भी उनके साथ मौजूद थे.

इस दौरान पूर्व सांसद ने कहा कि छठ महापर्व बिहार के घर-घर से जुड़ा हुआ त्‍योहार है. यह स्‍वच्‍छता का सबसे बड़ा त्‍योहार है. इस त्‍योहार के मौके पर लोग घर के अलावा सड़कों और गलियों की साफ-सफाई भी करते हैं. यह पवित्रता और प्रकृति पूजन का त्‍योहार है. इसकी पूजा से जुड़ी हर सामग्री ग्रामीण जीवन से जुड़़ी हुई है. सूप, दौरा, मिट्टी का चूल्‍हा, आम की लकड़ी का सीधा संबंध ग्रामीण जीवन से जुड़ा है. यादव ने कहा इस त्‍योहार से लघु और घरेलू उद्योगों के उत्‍पादित सामानों की बिक्री भी खूब होती है. 

पप्पू यादव ने कहा कि जब पटना जलजमाव में डूबा था, तब भी जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ता सेवा कार्य में जुटे थे. अब छठ के मौके पर कार्यकर्ता व्रतियों को हरसंभव मदद पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी हर समय आम आदमी की जरूरतों और आवश्‍कताओं के साथ खड़ा है और छठ के मौके पर हम अपने उसी दायित्‍व का निर्वाह कर रहे हैं.

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट

Suggested News