पटना के बाढ़ पीड़तों को पूरी-सब्जी खिलाने की पप्पू यादव ने बनाई योजना, पीड़ितों के लिए खुद पूरी तलते नजर आये पूर्व सांसद

पटना के बाढ़ पीड़तों को पूरी-सब्जी खिलाने की पप्पू यादव ने बनाई योजना, पीड़ितों के लिए खुद पूरी तलते नजर आये पूर्व सांसद

PATNA : आधा पटना नारकीय स्थिति में जीवन जीने को विवश है। तीन दिनों में 342 मिमी. से ज्यादा हुई बारिश ने पटना के कंकडबाग,राजेन्द्रनगर,बहादुरपुर, रामपुर,साकेतपुरी जैसे दर्जनो मुहल्लो को दरिया बना दिया है। 

ऐसी विकट स्थिति में राहत कार्य चलाने का दावा करने वाली सत्तासीन बीजेपी और जदयू के कार्यकर्ता इक्के-दुक्के हीं नजर आ रहे हैं। कई मोहल्ले ऐसे हैं जहां लोगों की कोई सुध लेने वाला नहीं है।

इन परिस्थिति में उपेक्षित मोहल्लों के लिए पूर्व सांसद पप्पू यादव मसीहा बन गया है। जहां सरकार का हेलिकॉप्टर और तमाम संसाधनों से युक्त बोट नहीं पहुंच पा रहा वहां पप्पू यादव का ट्रैक्टर पहुंच जा रहा। 

पप्पू यादव के आवास पर राहत कार्य के लिए सामानो को लाने का सिलसिला जारी है। उनके घर पर सामान पहुंच रहे है और उसे फिर ट्रैक्टर या अन्य वाहनों में लादकर पीड़ितों तक पहुंचाया जा रहा है। पूर्व सांसद खुद इसकी पूरी निगरानी स्वंय कर रहे है और प्रभावित इलाकों में पहुंच लोगों को राहत सामग्री पहुंचाने का काम कर रहे है। 

आज सुबह से पप्पू यादव के आवास पर बाढ़ पीड़ितों तक राहत सामग्री पहुंचाने के लिए खाने के पैकेटों को तैयार करने का काम चल रहा था। पप्पू यादव खुद पूरी तलते नजर आएं।  उन्होंने बताया कि अब वे बच्चों के लिए दूध, लोगों के लिए पूरी-सब्जी और पानी के साथ अन्य जरुरत की सामानों को लेकर निकल रहे हैं। अब रात 9 बजे तक राहत सामग्री पहुंचाने का काम चलेगा। उसके बाद वे वापस लौटेंगे। 

पप्पू यादव ने कहा कि मुझे इस आम जनता ने ही इस मुकाम तक पहुंचाया है। यह पप्पू यादव नहीं कर रहा है। यह उनका ही है। मैं सिर्फ माध्यम हूं। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव का यह जीवन आमलोगों का है और जबतक मेरे अंदर जान बाकी है उनकी सेवा करता रहूंगा। 

Find Us on Facebook

Trending News