बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव 24 आपराधिक मामलों के आरोपी फिर भी दे रहे हैं राजनीतिक प्रवचन- नीरज

पप्पू यादव 24 आपराधिक मामलों के आरोपी फिर भी दे रहे हैं राजनीतिक प्रवचन- नीरज

MUZAFFARPUR :  जदयू के प्रवक्ता और विधान पार्षद नीरज कुमार ने आंकड़ों के आधार पर कहा है लालू-राबड़ी के शासन की तुलना में अब अपराध कम हुए हैं। उन्होंने क्राइम के मुद्दे पर विपक्ष को खुली बहस की चुनौती दी है।

नीतीश राज में हर साल अपराध की दर में कमी

नीरज कुमार ने लालू- राबड़ी के शासन काल 1990-2005 और नीतीश शासन 2006- 2018 के बीच आपराधिक मामलों का तुलनात्मक आंकड़ा पेश किया है। उन्होंने कहा है कि पहले की तुलना में अब अपराध कम हुए हैं। नीरज कुमार के मुताबिक लालू-राबड़ी शासन की तुलना में अब हर साल हत्या की वारदात में 24.97 फीसदी की कमी आयी है। डकैती में हर साल 72.24 फीसदी की कमी आयी है। फिरौती के लिए अपहरण के मामले में 78.85 फीसदी की कमी आयी है। इसके अलावा उन्होंने मुजफ्फरपुर जिले और तिरहुत प्रमंडल में अपराध की कमी पर अगल से आंकड़ा पेश किया है।

सांसद पप्पू यादव की सदस्यता रद्द कराने के लिए तेजस्वी ने क्या किया ?

नीरज कुमार ने कहा कि पप्पू यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव लड़ने के समय जो हलफनामा दिया था उसमें उन्होंने 24 आपराधिक मामलों का जिक्र किया था। इसमें हत्या, हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट और दूसरे संगीन मामले हैं। इनमें कई मामले की कोर्ट में सुनवाई की बात भी उन्होंने स्वीकर की है। इसके बावजूद लालू प्रसाद ने पप्पू यादव को अपने दल में शामिल कर टिकट दिया। अगर पप्पू यादव आज राजद की नितियों के किलाफ हैं तो तेजस्वी यादव ने उनकी सदस्यता रद्द कराने के लिए लोकसबा स्पीकर को आवेदन क्यों नहीं दिया ?  तेजस्वी बताएं कि उनका पप्पू यादव से क्या रिश्ता है ? उन्होंने कहा कि पप्पू यादव 307 के आरोपी हैं इसके बाद भी वे मुजफ्फरपुर की एसएसपी पर आरोप लगा रहे हैं। पप्पू यादव भला क्या जानें UPSC  का महत्व।

 

तेजस्वी करते हैं दिखावा

नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव को महिलाओं के सम्मान की चिंता नहीं है। वे इस मुद्दे पर सिर्फ राजनीति करते हैं। अगर वे महिलाओं के सचमुच हमदर्द रहते तो मणि यादव को अपना पीए नहीं रहने देते। ममि यादव देह व्यापार का आरोपी है। इसके बाद भी वह नेता प्रतिपक्ष का पीए बन कर उनके घर में है। विधायक राजवल्ल्भ यादव नाबालिग से रेप के आरोपी हैं और वह लालू प्रसाद के सलाहकार थे। राजद के विधायक गुलाब यादव पर रेप का आरोप है। राजद नेता सजंय यादव पर छेड़छाड़ का आरोप है। तेजस्वी बताएं कि ऐसे लोगों पर कब कार्रवाई करेंगे । जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने आज मुजफ्फरपुर जिला जनता दल (यू) कार्यालय में मीडिया से बातचीत में ये बातें कहीं।

Suggested News