बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पप्पू यादव ने छेड़ी डेंगू के खिलाफ जंग,मच्छरों से निजात दिलाने के लिए पटनावासियों को सौपीं एक दर्जन फॉगिंग मशीन

पप्पू यादव ने छेड़ी डेंगू के खिलाफ जंग,मच्छरों से निजात दिलाने के लिए पटनावासियों को सौपीं एक दर्जन फॉगिंग मशीन

PATNA : पूर्णिया के पूर्व सांसद पिछले 20 दिनों से राजधानीवासियों की सेवा में जुटे हैं। पिछले दिनों जहां पटना में बारिश से पैदा हुई बाढ़ की स्थिति के दौरान जलकैदी बने लोगों को खाना, पानी और अन्य जरुरतों का सामान मुहैया कराने के लिए खुद बाढ़ग्रस्त इलाकों में वे लगातार पहुंचे थे.

वहीं अब पानी के कम होने के बाद मच्छरों के प्रकोप से बचाने के अभियान में जुटे है। इसके लिए उन्होंने अब राजधानीवासियों को 1 दर्जन फागिग मशीन भेंट किया है। आज उन्होंने कई इलाकों में फागिग कर इन मशीनों की खुद जांच की उसके बाद उसे ट्रैक्टर पर लादकर राजधानी के जलजमाव वाले क्षेत्रों में फागिग के लिए रवाना किया। 

जाप के सदस्य स्थानीय लोगों की मदद से इलाको में फागिग करेंगे और लोगों को मच्छरों से होने वाली जानलेवा बीमारी डेंगू, मलेरिया से बचाने में मदद करेंगे। 

गौरतलब है कि राजधानी पटना के जलकैदी बने लोगो के लिए पप्पू यादव पिछले दिनो मसीहा साबित हुए थे। जल जमाव वाले वैेसे क्षेत्रों में भी उन्होंने राहत पहुंचाने का काम किया था जहां प्रशासन नहीं पहुंचा था। पप्पू यादव लगातार घरों के अंदर कैद लोगों तक खाना-पानी, बच्चों के लिए दूध, विस्किट के साथ अन्य जरुरत की चीजें पहुंचाई थी। वे सुबह 9 बजे ही सामानों को लेकर बाढ़ग्रस्त इलाको के लिए निकल पड़ते थे और देर रात तक लोगों के बीच वितरित करते थे। 

कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News