परम्परा फाउंडेशन जलजमावग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री के वितरण के बाद अब लगाएगा बड़ा हेल्थ कैम्प

परम्परा फाउंडेशन जलजमावग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री के वितरण के बाद अब लगाएगा बड़ा हेल्थ कैम्प

PATNA : आफत बन कर आई बारिश ने पटना के दर्जनों मुहल्लों में त्रासदी की स्थिति पैदा कर दी है. जिससे उबरने में अभी लोगों को समय लगेगा. इस बीच परम्परा फाउंडेशन की ओर से पटना के बाढ़ग्रस्त मुहल्लों में राहत सामग्री का वितरण किया गया. परम्परा फाउंडेशन के सचिव अशोक कुमार सिंह ने बताया कि प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजीव सिंह के नेतृत्व में राजेंद्र नगर, बहादुरपुर, बाजार समिति आदि जगहों पर मिनरल वाटर, सत्तू, ब्रेड, मोमबत्ती, माचिस आदि दैनिक जीवन से जुड़ी सामग्रियों का वितरण किया गया. 

राहत सामग्री बांटने में रोहित जायसवाल, शशांक कुमार, दिनेश शर्मा, गजेंद्र राव सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने अपना योगदान दिया. फाउंडेशन के सचिव अशोक कुमार सिंह ने बताया है कि जलजमाव धीरे-धीरे खत्म होने के बाद एक बड़ी त्रासदी आने वाली है. अब जलजमाव से पैदा हुई गंदगी के बाद बिमारी फैलने की आशंका है. 

अशोक कुमार सिंह ने कहा है कि इसे देखते हुए परंपरा फाउंडेशन की ओर से वैशाली गोलंबर पर एक बड़ा हेल्थ कैंप लगाया जाएगा. जिसमें तमाम तरह के रोगों की जांच की व्यवस्था होगी. चिकित्सकों के द्वारा जांच की व्यवस्था की जाएगी. गौरतलब है की बाढ़ग्रस्त इलाके में जगह-जगह जानवर के शव पाए जा रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले समय में इन इलाकों में अगर सतर्कता नहीं बरती गई तो डेंगू और चिकनगुनिया अपना पांव तेजी से पसार सकता है. इस स्थिति से निबटने के लिये हेल्थ कैंप लगाकर लोगों को इसके प्रति जागरूक भी किया जाएगा और उसकी जांच भी की जाएगी. 

Find Us on Facebook

Trending News