मोतिहारी पुलिस केंद्र में 305 गृहरक्षकों का हुआ पारण परेड, जवानों को निष्ठापूर्वक कार्य करने की दिलाई गई शपथ

मोतिहारी पुलिस केंद्र में 305 गृहरक्षकों का हुआ पारण परेड, जवानों को निष्ठापूर्वक कार्य करने की दिलाई गई शपथ

MOTIHARI : मोतिहारीं में नए तौर पर बहाल हुए होम गार्ड जवानों के ट्रैनिंग के पश्चात पासिंग आउट परेड का आयोजन मोतिहारीं स्थित पुलिस कैम्प में किया गया । जिसमें मुख्या अतिथि के रूप में बिहार सरकार के विधि मंत्री डॉ शमीम अहमद पहुचे। साथ ही  विकास वैभव अपर माह समादेष्टा पटना , अरविन्द ठाकुर पुलिस उप महा निरीक्षक  गृह रक्षा वाहिनी मौजूद थे। 


कार्यक्रम का आयोजन जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक व् एसपी कान्तेश मिश्रा के नेतृत्व में हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे विधि मंत्री डॉ शमीम अहमद को जिलाधिकरी ने बुके देकर सम्मानित किया। वही मंत्री ने पासिंग आउट परेड कर रहे सभी सिपाहियों का सलामी लिया। इस मौके पर सिपाहियों को संबोधित करते हुए मंत्री शमीम अहमद ने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में सरकार युवाओं के किये कार्य कर रही है नतीजतन लगातार युवाओं को नौकरी दिया जा रहा है।

वही उन्होंने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि इन लोगो के कंधे पर अब एक बड़ी जिम्मेवारी मिली है जिन्हें बखूबी निर्वाहन करना होगा। साथ ही किसी भी परिस्थिति में बिना दिग्भर्मित हुए अपने शपथ लिये हुए बातो का ख्याल करते हुए ड्यूटी करनी होगी। 

इस मौके पर गृह रक्षा वाहिनी के जवानों द्वारा बेहतर रैतिक परेड का प्रदर्शन किया गया। साथ ही जवानों को शपथ भी दिलाई गई। माननीय अतिथियों द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने वाले  महिला/ पुरुष जवान को प्रमाण पत्र/ मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। मंच संचालन प्रो अरुण कुमार मिश्र के द्वारा किया गया।  उन्होंने जवानों के हौसला को बढ़ावा दिया। बिहार गृह रक्षा वाहिनी बैंड, बिहटा ने राष्ट्रीय धुन बजाकर सभी दर्शकों का मन मोह लिया। जिला समादेष्टा तृप्ति सिंह द्वारा अतिथियों को धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News