BIHAR NEWS : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी के माता पिता को मिली 10 साल कारावास की सजा, 10 हज़ार रूपये का लगा अर्थदंड

BIHAR NEWS : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी के माता पिता को मिली 10 साल कारावास की सजा, 10 हज़ार रूपये का लगा अर्थदंड

BHAGALPUR : जिले के बाथ थाना क्षेत्र में 2016 में एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। इस मामले को लेकर आज पोक्सो कोर्ट ने फैसला सुनाया है। जिसमें दुष्कर्म मामले को लेकर आरोपी के माता पिता को 10 साल की सजा एवं 10 हज़ार रूपये का अर्थदंड लगाया गया है। बताया जा रहा है की नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। नाबालिग लड़की को दिल्ली ले जाने में आरोपी के माता-पिता का भी हाथ बताया जा रहा है। 

आरोपी के  माता-पिता ने नाबालिग लड़की को धमकी दिया था की तुम मेरे बेटे से शादी करो नहीं तो तुम्हें मार देंगे। इसी केस के तहत आरोपी के पिता सुभाष मंडल एवं माता सुजाता देवी को 10 -10 वर्ष की कठोर कारावास की सजा सुनाई गई। जो पोक्सो की धारा 17 के तहत दी गयी है। आरोपी के माता-पिता को सब कुछ मालूम होते हुए अपने बेटे को गलत करने में सहयोग करने के लिए यह सजा सुनाई गई है। 

वहीँ आरोपी लड़के का केस किशोर न्याय बोर्ड के तहत चल रहा है। पीड़िता को तीन लाख मुआवजा देने का भी आदेश दिया गया है। वही अभियुक्तों को 10 हज़ार रूपये का अर्थदंड लगाया गया है। अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर अतिरिक्त 3 महीने साधारण कारावास भी बढ़ाया जाएगा।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News