मोदी-नीतीश के समावेशी विकास की नीति का लहराएगा परचम: आरसीपी सिंह

KATIHAR : जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय संगठन महासचिव सह राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समावेशी विकास की नीति के कारण एनडीए का परचम पूरे देश में लहराएगा।

उन्होंने बिहार में एनडीए की रिकॉर्ड जीत का दावा करते हुए कहा कि समाज के सभी तबकों का साथ एनडीए को मिलेगा। आरसीपी सिंह कटिहार में एनडीए के प्रत्याशी दुलाल चंद गोस्वामी के पक्ष में एनडीए कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने जातीय आधार पर कभी भेदभाव नहीं किया है तथा सभी सामाजिक समीकरणों को ध्यान में रखते हुए सभी तबकों को साथ लेकर उम्मीदवारों का चयन किया गया है। उन्होंने राजद के एमवाई समीकरण पर भी तंज कसते हुए कहा आज हकीकत है कि एम और वाई दोनों उनसे दूर हो चुके हैं और समाज के सभी धर्म, संप्रदाय, पंथ, मजहब जाति के लोग एनडीए के साथ हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा का चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर लड़ा जाता है और आज देश के सामने सबसे बड़ा सवाल है कि देश की सुरक्षा तथा देश के उत्तरोत्तर विकास की जिम्मेवारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में ही सुरक्षित है। आरसीपी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार सबका साथ सबका विकास की नीति पर चलती है वहीं बिहार की नीतीश सरकार न्याय के साथ विकास के सिद्धांतों पर लगातार काम कर रही है। 

वहीं महागठबंधन को अल्पसंख्यक तबके के समर्थन के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया है और अल्पसंख्यक तबके के कल्याण के लिए भी कई योजनाएं चलाई गई है।

उन्होंने कहा कि जिस समुदाय का डर दिखाकर कांग्रेस सहित दूसरी पार्टियां वोट लेते रही है, उसी पार्टी की सरकार के दौरान भारत का हज का कोटा बढ़ाया गया। सवा लाख से बढ़ाकर दो लाख तक भारत का हज का कोटा कर दिया गया। साथ ही अंतर्राष्ट्रीय इस्लामिक कॉन्फ्रेंस में भारतीय विदेश मंत्री को पाकिस्तान के विरोध को नजरअंदाज कर बुलाए जाने का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत की साख काफी बढ़ी है।

Find Us on Facebook

Trending News